logo-image

जेडीयू ने शरद यादव के करीबी रमई राम समेत 21 नेताओं को पार्टी से निकाला

सोमवार को जेडीयू ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में शरद यादव के करीबी रमई राम समेत 21 नेताओं को प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया।

Updated on: 14 Aug 2017, 06:20 PM

नई दिल्ली:

बिहार में महागठबंधन टूटने से नाराज जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के नेताओं के खिलाफ पार्टी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 21 नेताओं को प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया। 

जिन नेताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया गया है, उसमें नीतीश कुमार के खिलाफ बागी रुख अपना चुके शरद यादव के करीबी रमई राम भी शामिल हैं। 

जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष विशिष्ट नारायण सिंह ने सभी नेताओं के खिलाफ कार्रवाई है। आपको बता दें की शनिवार को जेडीयू के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव को पार्टी संसदीय दल के प्रमुख पद से हटा दिया गया था।

जेडीयू ने शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा बुलाई गई विपक्षी दलों की बैठक में हिस्सा लेने के कारण पार्टी के बागी सांसद अली अनवर अंसारी को संसदीय दल से बाहर कर दिया था।

अनवर अली और शरद यादव मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के महागठबंधन से अलग होकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के साथ राज्य में नई सरकार गठित करने के फैसले का विरोध करते रहे हैं।

और पढ़ें: शरद यादव गुट का 14 स्टेट यूनिट के समर्थन का दावा

दोनों नेताओं की सभी 21 सदस्यों का साथ मिला है। पिछले दिनों शरद यादव ने बिहार का तीन दिवसीय दौरा किया था। शरद अपने बिहार के तीन दिवसीय तूफानी दौरे के क्रम में जनादेश के साथ विश्वासघात करने का आरोप लगाते हुए लगातार पार्टी अध्यक्ष नीतीश कुमार पर निशाना साध रहे थे।

शरद यादव ने कहा था, 'एक सरकारी जनता दल है, जिसे नीतीश कुमार चला रहा हैं और एक मैं जनता दल (यूनाइटेड) में हूं, जिसके साथ बिहार की जनता है।' शरद यादव के बिहार दौरे के दौरान रमई राम साथ नजर आए थे।

और पढ़ें: जेडीयू बोली, शरद यादव में थोड़ी भी शर्म बची हो तो राज्यसभा सांसद पद से दें इस्तीफा