News Nation Logo
Banner

बिहार: समस्तीपुर और वैशाली में नाव डूबने से कम से कम 11 की मौत, मुआवजे का ऐलान

मिली जानकारी के अनुसार नाव पर सवार लोग मवेशी का चारा लाने और खेतों में काम करने जा रहे थे। डूबने से बचाये गए पांच लोगों का चिकित्सा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है।

By : Vineet Kumar | Updated on: 05 Nov 2017, 06:48:33 PM

highlights

  • समस्तीपुर और पटना के फतुहा के पास वैशाली जिले में नाव डूबने से हादसा
  • पहली घटना समस्तीपुर के बागमती और और दूसरी घटना गंगा नदी में हुई

नई दिल्ली:

बिहार में दो अलग-अलग घटनाओं में नाव डूबने से कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई। पहली घटना समस्तीपुर की है जहां दो दर्जन से अधिक सवार नाव डूब गई। इस घटना के अब तक तीन महिलाओं के शव बरामद किए जा चुके हैं। वहीं दूसरी घटना, वैशाली जिले की है जिसमें कम से कम 8 लोगों की मौत की खबर है।

वैशाली जिला में नदी के बीच निकले रेत पर दो परिवार के लोग पिकनिक मनाने गए थे। नदी के बीच रेत के टापू पर नहाने के दौरान जमीन धंसी और ये डूब गए। जिला प्रशासन ने 8 लोगों की मौत की पुष्टि की है। मृतक के परिजन शव की शिनाख़्त कर अपने साथ ले गए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार समस्तीपुर के पास नाव पर सवार लोग मवेशी का चारा लाने और खेतों में काम करने जा रहे थे। इसी क्रम में शिवाजीनगर प्रखंड के मधुरापुर स्थित धर्मपुर घाट पर रविवार की सुबह नाव डूबने से दो दर्जन से अधिक लोग डूब गये।

इसके बाद ग्रामीणों की मदद से लोगों को बचाने का काम शुरू हुआ। वहीं, इस हादसे में तीन महिलाओ की मौत हो गयी है। डूबने से बचाये गए पांच लोगों का चिकित्सा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है। अन्य डूबे लोगों की तलाश लगातार की जा रही है। 

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार पर कांग्रेस ने कसा तंज, कहा- खिचड़ी की जरूरत अर्थव्यवस्था को है देश को नहीं

फतुहा के पास वैशाली जिले में गंगा नदी में डूबी नाव

बिहार के समस्तीपुर के बाद पटना जिला के फतुहा इलाके में भी नदी में बड़ा हादसा हुआ। नहाने के दौरान गंगा में लोग डूब गए हैं। अभी तक 9 लोगों का शव नदी से निकाला गया है। जिसमें एक महिला समेत 3 बच्चे हैं।

बताया जा रहा है कि हादसे के शिकार सभी लोग फतुहा के ही मिर्जापुर के नौहट्टा इलाके के रहने वाले हैं। हादसा फतुहा में मस्ताना घाट के सामने हुआ। हादसे वाला स्थान वैशाली जिले के राघोपुर दियारा इलाके में आता है।

अब तक जो बातें सामने आई हैं, उसके अनुसार ये सभी लोग गंगा की रेत पर पिकनिक मनाने गए थे। दरअसल, हर साल की तरह इस बार भी कार्तिक पूर्णिमा के खत्म होते ही रविवार को गंगा की रेत पर लोगों की काफी भीड़ जुटी थी।

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश: कन्नौज में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर डिवाइडर से टकराई कार, 6 की दर्दनाक मौत

First Published : 05 Nov 2017, 03:11:04 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो