News Nation Logo
Banner

राज्यसभा में इस बिल पर NDA सरकार का समर्थन नहीं करेगा JDU, जानें क्यों

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की पार्टी जनता दल (युनाइटेड) (JDU) ने गुरुवार को यहां कहा कि वह तीन तलाक (Triple Talaq) के मुद्दे पर राज्यसभा (Rajya Sabha) में भाजपा नेतृत्व वाली राजग सरकार का समर्थन नहीं करेगी.

IANS | Updated on: 14 Jun 2019, 06:15:35 AM
बिहार के सीएम नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

बिहार के सीएम नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की पार्टी जनता दल (युनाइटेड) (JDU) ने गुरुवार को यहां कहा कि वह तीन तलाक (Triple Talaq) के मुद्दे पर राज्यसभा (Rajya Sabha) में भाजपा नेतृत्व वाली राजग सरकार का समर्थन नहीं करेगी. जद (यू) के वरिष्ठ नेता और बिहार के मंत्री श्याम रजक (Shyam Rajak) ने कहा, "जद (यू) इसके खिलाफ है और हम इसके खिलाफ लगातार खड़े रहेंगे."

यह भी पढ़ेंः मोदी सरकार ने किसानों को दिया ये बड़ा तोहफा, अब इतने दिनों में ही मिलेगा क्रेडिट कार्ड

जद (यू) नेता ने कहा कि तीन तलाक एक सामाजिक मुद्दा है और इसे सामाजिक स्तर पर समाज के द्वारा सुलझाया जाना चाहिए. रजक ने कहा कि जद (यू) ने राज्यसभा में तीन तलाक विधेयक के खिलाफ वोट दिया था. इसके पहले नीतीश कुमार ने सार्वजनिक तौर पर तीन तलाक विधेयक का विरोध किया था.

यह भी पढ़ेंः राष्ट्रपति चुनाव में रूस और चीन से स्वीकार करेंगे विपक्ष के बारे में जानकारी : डोनाल्ड ट्रंप

नीतीश कुमार ने सप्ताह के प्रारंभ में अपना रुख दोहराते हुए कहा था कि अनुच्छेद 370 को हटाने, समान नागरिक संहिता लागू करने और अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण कराने के मामले या तो संवाद के जरिए सुलझाए जाएं या अदालत के आदेश के जरिए.

यह भी पढ़ेंः SCO Summit: PM मोदी और शी जिनपिंग की मुलाकात में पाकिस्तान की घेराबंदी, आतंकवाद का मुद्दा उठा

नीतीश ने कहा, "यह हमारा विचार है कि अनुच्छेद 370 समाप्त नहीं किया जाना चाहिए. इसी तरह समान नागरिक संहिता किसी के ऊपर नहीं थोपी जानी चाहिए और अयोध्या में राम मंदिर का मुद्दा या तो संवाद के जरिए सुलझाया जाए या अदालत के आदेश के जरिए."

First Published : 14 Jun 2019, 06:15:35 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×