logo-image

मोबाइल फोन के बाद अब Electric कार लाने की तैयारी में Xiaomi

Xiaomi इससे पहले यानी 2024 में अपने Electric कार को लॉन्च कर सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शाओमी (Xiaomi) अपनी इलेक्ट्रिक कार को Apple से पहले लॉन्च कर सकती है.

Updated on: 28 Dec 2021, 12:43 PM

highlights

  • Xiaomi 2024 में इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च कर सकती है
  • Oppo भी अपनी सेल्फ ड्राइविंग कार पर काम कर रही है

नई दिल्ली:

Apple और Xiaomi दुनियाभर की टेक कंपनियों में एक जाना माना नाम है. दोनों ही कंपनियों के मोबाइल अपने-अपने सेगमेंट में पूरी दुनिया में काफी लोकप्रिय हैं. वहीं अब दोनों ही कंपनियां इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) के सेगमेंट में प्रवेश करने जा रही हैं. ऐसे में बहुत से लोग यह जानने को लेकर उत्सुक हैं कि इन कंपनियों की इलेक्ट्रिक कारें कब लॉन्च हो रही हैं और उनमें दूसरी कंपनियों के मुकाबले क्या खास है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शाओमी (Xiaomi) अपनी इलेक्ट्रिक कार को Apple से पहले लॉन्च कर सकती है.

यह भी पढ़ें: Toyota ने लॉन्च करी दुनिया की सबसे छोटी कार, Nano को भी छोड़ा पीछे

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Apple अपनी इलेक्ट्रिक कार को सेल्फ ड्राइविंग मोड में लाने की योजना बना रही है. हालांकि अभी तक Apple की इलेक्ट्रिक कार के बारे में आधिकारिक रूप से जानकारी सामने नहीं आई है. हालांकि ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि यह कार साल 2025 में मार्केट में दस्तक दे सकती है. वहीं Xiaomi इससे पहले यानी 2024 में अपने इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च कर सकती है. 

मीडिया में आई खबरों के मुताबिक Xiaomi के फाउंडर एवं CEO लेई जुन ने सोशल मीडिया पर 2024 में इलेक्ट्रिक कार को लाने को लेकर बयान दिया है. हालांकि अभी तक आधिकारिक जानकारी नहीं आई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Apple और Xiaomi के अतिरिक्त Oppo भी अपनी सेल्फ ड्राइविंग कार पर काम कर रही है.