logo-image

फैमिली के साथ घूमने का अंदाज होगा पहले से जुदा, आ रही हैं नई 7 सीटर कार

Upcoming 7 Seater Cars In India: अगर आप भी फैमिली के साथ घूमने- फिरने के लिए बड़ी गाड़ी यानि एक नई 7 सीटर कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं ये खबर आपके लिए ही है.

Updated on: 19 Sep 2022, 06:09 PM

नई दिल्ली:

Upcoming 7 Seater Cars In India: मार्केट में ग्राहकों की जरूरत और सुविधा के हिसाब से कार निर्माता कंपनियां नई कारों को पेश करती रहती हैं. अगर आप भी फैमिली के साथ घूमने- फिरने के लिए बड़ी गाड़ी यानि एक नई 7 सीटर कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं ये खबर आपके लिए ही है. वैसे तो मार्केट में एक से बढ़कर एक बेहतरीन फैमिली कारें मौजूद हैं. लेकिन बहुत जल्द एडवांस फीचर्स और नए डिजाइन के साथ नई कारें मार्केट में पेश होने जा रही हैं. वाहन निर्माता कंपनी ह्युंडाई, मारुति सुजुकी, टोयोटा जैसी कंपनियां नई एसयूवी लाने जा रही हैं. आइए फटाफट चेक कर लेते हैं लिस्ट

ह्युंडाई की स्टारगेजर
वाहन निर्माता कंपनी ह्युंडाई जल्द अपनी नई फैमिली कार स्टारगैजर को पेश कर सकती है. इस कार की ग्लोबल एंट्री हो चुकी है. वहीं जानकारों की मानें तो बहुत जल्द कंपनी की कार मारुति अर्टिगा को टक्कर देते हुए पेश की जा सकती है. कार में कुछ मॉडर्न फीचर्स भी देखने को मिलेंगे.

ये भी पढ़ेंः महंगे पेट्रोल- डीजल को कह दें टाटा- बाय-बाय, देश की पहली Flex Fuel कार आ रही इस दिन!

टोयोटा रुमियन
वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा भी बहुत जल्द एक नई कार को मार्केट में पेश कर सकती है. कंपनी की नई 7 सीटर कार रुमियम होगी. माना जा रहा है कि कार सीएनजी ऑप्शन के साथ लाई जा सकती है. वहीं कंपनी की कार मारुति सुजुकी की अर्टिगा जैसी हो सकती है.

ये भी पढ़ेंः Night Driving में रखें इन बातों का खास ख्याल, नहीं आएगी कोई मुसीबत

मारुति सुजुकी 
कार निर्माता मारुति भी 7 सीटर को भारतीय ग्राहकों के लिए बाजार में उतार सकती है. बाजार के जानकारों की मानें तो कंपनी ग्रैंड विटारा एसयूवी से मिलती- जुलती कार पेश कर सकती है.

ये भी पढ़ेंः बढ़ रहीं ईवी फायर की घटनाएं, कहीं आप तो नहीं दोहरा रहे ये गलतियां!