News Nation Logo

उबर भारत में इस साल इन शहरों में पेश करेगी इलेक्ट्रिक कैब

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 21 Oct 2022, 03:41:31 PM
Uber Twitter photo

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली:  

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि राइड-हेलिंग प्लेटफॉर्म उबर ने दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र के कुछ हिस्सों में ग्राहकों को इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) उपलब्ध कराना शुरू कर दिया है. वर्तमान में, इलेक्ट्रिक कैब केवल पूर्व-निर्धारित यात्राओं के लिए उपलब्ध हैं. टेकक्रंच के अनुसार, उबर ने यह साझा नहीं किया कि भारत में अपने प्लेटफॉर्म पर कितने ईवी कैब चालू थे, लेकिन जोर देकर कहा कि यह कई बेड़े भागीदारों, ओईएम और चार्जिग इंफ्रा प्रदाताओं के साथ धीरे-धीरे एक स्थायी तरीके से ईवी व्यवसाय का निर्माण करने के लिए काम कर रहा है.

कंपनी के प्रवक्ता के हवाले से कहा गया, भारत में अग्रणी मोबिलिटी ऐप के रूप में, हम भारत सरकार के उत्सर्जन लक्ष्यों का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. आने वाले महीनों में भारतीय शहरों में अधिक इलेक्ट्रिक वाहन (चाहे वे दो, तीन या चार पहिया हों) देखने की उम्मीद है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत अगले कुछ वर्षो में अपने बेड़े को विद्युतीकृत करने के लिए सवारी करने वाली कंपनियों को बढ़ा रहा है, उबर का कदम समय पर आया है.

इसमें कहा गया है कि तेल आयात पर निर्भरता कम करने और 2015 के पेरिस जलवायु परिवर्तन समझौते के लिए अपनी प्रतिबद्धता को पूरा करने के लिए वायु प्रदूषण में कटौती करने की केंद्र की प्रतिज्ञा के बीच यह पुश आया है. इस बीच, उदाहरण के लिए, दिल्ली में राज्य सरकार का कहना है कि उसने पूरे शहर में 1,000 ईवी चार्जिग पॉइंट स्थापित किए हैं.

First Published : 21 Oct 2022, 03:41:31 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.