News Nation Logo
Banner

उबर ने प्रिस्क्रिप्शन डिलीवरी के लिए स्क्रिप्टड्रॉप के साथ साझेदारी की

स साझेदारी के माध्यम से उबर 53 भारतीय शहरों में जरूरतमंद बुजुर्गों को उनकी खुराक लेने के लिए वैक्सीन केंद्र आने और जाने के दौरान मुफ्त राइड प्रदान करेगा.

By : Nihar Saxena | Updated on: 27 Mar 2021, 01:32:35 PM
Uber

भारत में भी उबर कोरोना पीड़ितों को दे रहा है मुफ्त सेवा. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • सर्विस फार्मेसियों को मरीजों के लिए प्रिस्क्रिप्शन डिलीवरी की सुविधा देती है
  • फार्मेसियों के लिए डिफॉल्ट डिलीवरी सेवा प्रदान के लिए उबर ने किया समझौता
  • उबर 53 भारतीय शहरों में जरूरतमंद बुजुर्गों को कोरोना वैक्सीन के लिए मददगार

सैन फ्रांसिस्को:

राइड-हीलिंग प्लेटफॉर्म उबर (Uber) ने 37 अमेरिकी राज्यों में कंपनी की फार्मेसियों के लिए डिफॉल्ट डिलीवरी सेवा प्रदान करने के लिए प्रिस्क्रिप्शन डिलीवरी सेवा प्रदाता स्क्रिप्टड्रॉप के साथ साझेदारी की है. द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार यह सर्विस फार्मेसियों को मरीजों के लिए प्रिस्क्रिप्शन डिलीवरी की सुविधा देती है. टूल्स संगठनात्मक सॉफ्टवेयर के साथ एकीकृत कर सकते हैं और इसे फार्मेसी आमतौर पर प्रिस्क्रिप्शन का ध्यान रखने के लिए उपयोग करते हैं. स्क्रिप्टड्रॉप के सीईओ अमांडा ईप ने एक बयान में कहा, 'उबर की तकनीक के साथ स्क्रिप्टड्रॉप के इंटीग्रेटेड इंटरफेस को जोड़ने में सक्षम होने का मतलब है कि सभी आकारों की फार्मेसियों को बेहतर तरीके से प्रिस्क्रिप्शन का पालन करने और अपने समुदायों को बेहतर सेवा देने के लिए सुसज्जित किया जाएगा.'

लोगों को घर बैठे मिल रही दवाएं
कोविड-19 महामारी ने मेल-ऑर्डर और कूरियर-आधारित दवा वितरण में वृद्धि की है, क्योंकि लोग फार्मेसी में खुद जाने से बच रहे हैं. यह प्रिस्क्रिप्शन वितरण में उबर का दूसरा प्रयास है. रिपोर्ट में कहा गया है कि इसने अगस्त 2020 में सिएटल और डलास में दवाइयों की डिलीवर के लिए निम्बलआरएक्स के साथ साझेदारी की थी. कंपनी ने उस सेवा का विस्तार ऑस्टिन, ह्यूस्टन और न्यूयॉर्क शहर में किया. कंपनी के पास अन्य स्वास्थ्य देखभाल कार्य हैं, जिसमें एक टूल भी शामिल है, जो डॉक्टरों या अन्य प्रदाताओं को नियुक्तियों के लिए मरीजों को एक राइड बुक करने की सुविधा देता है.

यह भी पढ़ेंः छुटपुट हिंसा के बीच बंगाल में अब तक 54.25% मतदान, असम में 44.51% वोटिंग

53 भारतीय शहरों में भी है सुविधा
हाल ही में, राइड-हीलिंग दिग्गज कंपनी उबर ने अपने 'सीनियर पैट्रोल प्रोग्राम' को 50 लाख रुपये की मुफ्त राइड प्रदान करने के लिए स्वयंसेवक आधारित संगठन रॉबिन हुड आर्मी (आरएचए) के साथ भागीदारी की है. इस साझेदारी के माध्यम से उबर 53 भारतीय शहरों में जरूरतमंद बुजुर्गों को उनकी खुराक लेने के लिए वैक्सीन केंद्र आने और जाने के दौरान मुफ्त राइड प्रदान करेगा, जिसमें उबर और आरएचए दोनों मिलकर काम करेंगे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 27 Mar 2021, 01:30:00 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.