News Nation Logo

Uber में कर्मचारी सितंबर के मध्य तक कर सकेंगे वर्क फ्रॉम होम

कार, ऑटो और बाइक राइड के लिए बनाए गए ऐप उबर ने अपने यहां के कर्मचारियों के लिए वर्क फ्रॉम होम की पॉलिसी को 13 सितंबर तक बढ़ाने का निर्णय लिया है,

By : Sanjeev Mathur | Updated on: 19 Feb 2021, 04:23:11 PM
uber 15

कार, ऑटो और बाइक राइड के लिए बनाए गया ऐप उबर (Photo Credit: News Nation)

सैन फ्रांसिस्को:

कार, ऑटो और बाइक राइड के लिए बनाए गए ऐप Uber ने अपने यहां के कर्मचारियों के लिए वर्क फ्रॉम होम की पॉलिसी को 13 सितंबर तक बढ़ाने का निर्णय लिया है, हालांकि कैलिफोर्निया में कोविड-19 के मामलों में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है. टेकक्रंच की रिपोर्ट के मुताबिक, उबर अपने कर्मचारियों को इस बात के लिए भी प्रेरित कर रहा है कि जब भी संभव हो, वे अपना वैक्सीनेशन जरूर करवा लें. उबर के चीफ पीपल ऑफिसर निक्की कृष्णमूर्ति ने अपने एक ईमेल में लिखा है, "हम आधिकारिक आंकड़ों और विशेषज्ञों की राय के मद्देनजर समय सीमा का विस्तार कर रहे हैं. इस वक्त विभिन्न देश रिकवरीज के विभिन्न चरणों में हैं और स्कूल ईयर के शुरू होने की समयावधि भी अलग-अलग निर्धारित की जा रही है.

अगस्त के महीने में उबर ने अपने कर्मचारियों से कहा था कि उन्हें जून, 2021 तक ही घर से काम करने की अनुमति दी जाएगी.

इस पर कृष्णमूर्ति ने कहा, "हम कई बातों पर विचार कर रहे हैं जैसे कि शारीरिक तौर पर सभी की उपस्थिति से क्या किसी को कुछ फायदा होगा या क्या लोगों की प्रोडक्टिविटी, आपसी सहयोग से काम और काम के प्रति जुड़ाव जैसी चीजों में कमी आ रही है."

सिर्फ Uber ही नहीं, बल्कि गूगल में भी कर्मचारियों के लिए घर से काम करने की अवधि सितंबर, 2021 तक बढ़ा दी गई है और ऑफिस के दोबारा खुलने के बाद भी यहां हफ्ते में बस तीन दिन ही ऑफिस आना होगा और बाकी दिन घर से काम करने की छूट रहेगी.

उबर से हैलीकाप्‍टर भी बुक कर सकते हैं 

आप भी कहीं जाने के लिए कैब के लिए Uber का इस्तेमाल करते होंगे. आपके Uber से सिर्फ कार, ऑटो या बाइक ही बुक की होगी, लेकिन क्या आप जानते हैं आपको बाइक की सर्विस देने वाला Uber आपके लिए हैलीकॉप्टर की व्यवस्था भी करता है. जी हां, आप Uber ऐप से हैलीकॉप्टर भी बुक कर सकते हैं. इसे बुक करने में कोई दिक्कत नहीं होती है और आप आसानी से हैलीकॉप्टर बुक करके घूम सकते हैं.

अगर आप भी uber से हैलीकॉप्टर बुक करना चाहते हैं तो आप ऐसा कर सकते हैं. लेकिन, आप यह भारत में रहकर नहीं कर सकते हैं, इसके लिए आपको तो विदेश जाना होगा. दरअसल, उबर ये सर्विस कुछ ही देशों में दे रहा है और अभी तक भारत में इसकी शुरुआत नहीं हुई है. उबर से दुबई या न्यूयॉर्क जैसे शहरों में उबर से हैलीकॉप्टर खरीद सकते हैं. दरअसल, हैलीकॉप्टर बुक करके शहर की एक राइड करवाई जाती है, जिसमें आप हैलीकॉप्टर में शहर घूम सकते हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 19 Feb 2021, 03:54:00 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

उबर राइड Ube

वीडियो