News Nation Logo

मर्सिडीज बेंज को टक्कर देने के लिए टोयोटा ने लॉन्च की शानदार MPV वेलफायर (Vellfire)

टोयोटा (Toyota) ने मल्टी परपज व्हीकल (MPV) वेलफायर (Vellfire) लॉन्च किया है. कंपनी ने Vellfire की शुरुआती कीमत 79.50 लाख रुपये रखी है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 26 Feb 2020, 03:37:25 PM
टोयोटा (Toyota) वेलफायर (Vellfire)

टोयोटा (Toyota) वेलफायर (Vellfire) (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

टोयोटा (Toyota) ने महंगी कारों के शौकीन लोगों के लिए शानदार मल्टी परपज व्हीकल (MPV) लॉन्च कर दिया है. टोयोटा ने वेलफायर (Vellfire) लॉन्च किया है. Toyota ने Vellfire की शुरुआती कीमत 79.50 लाख रुपये रखी है. मार्केट में टोयोटा की इस MPV की टक्कर Mercedes-Benz V-Class से हो सकती है. कंपनी ने इस कार को पेट्रोल हाइब्रिड इंजन में लॉन्च किया है. कंपनी ने फिलहाल इस कार को सिर्फ एक वैरिएंट में ही पेश किया है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली हिंसा पर राजनीति नहीं करे कांग्रेस, कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद का बड़ा बयान

टोयोटा वेलफायर में 2.5 लीटर का पेट्रोल इंजन

टोयोटा वेलफायर में 2.5 लीटर का पेट्रोल इंजन लगा हुआ है. इस मल्टी परपज व्हीकल में लगे इंजन से 4700 rpm पर 87 bhp का पावर उत्पन्न होता है. वहीं 2800 से 4000 rpm पर 198 Nm टॉर्क उत्पन्न करता है. कंपनी ने इस इंजन के साथ 105kW और 50kW इलेक्ट्रिक मोटर दिए हैं. कंपनी ने इस MPV में तीन लाइन में सीट दी हुई है. Vellfire में पीछे की सीट के ऊपर 13-इंच रियर एंटरटेनमेंट स्क्रीन दी गई है.

यह भी पढ़ें: LIC बुजुर्गों से जुड़ी इस स्कीम को कर देगा बंद, जानें निवेश पर क्या पड़ेगा असर

कंपनी के इस बेहतरीन MPV में 17-स्पीकर जेबीएल साउंड सिस्टम, ड्यूल सनरूफ और 3-जोन ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचल दिए गए हैं. इस एमपीवी की लंबाई 4935 mm, चौड़ाई 1850 mm और ऊंचाई 1895 mm है. कंपनी ने इस कार में एलईडी हेडलैंप, एलईडी टेललाइट्स और क्रोम फिनिश 17-इंच अलॉय व्हील दिए हैं. कार में इलेक्ट्रिक स्लाइडिंग डोर भी दिया हुआ है. सुरक्षा के लिहाज से भी यह कार काफी बेहतरीन है. इस कार में 7 एयरबैग्स और एबीएस दिए गए हैं.

First Published : 26 Feb 2020, 03:35:54 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×