logo-image

कोरोना काल में टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने उठाया ये बड़ा कदम

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (Toyota Kirloskar Motor) अपने संचालन को फिर से शुरू करेगा और साथ ही सुविधाओं और प्रक्रियाओं दोनों के संदर्भ में 'नए सामान्य' के लिए सभी कर्मचारियों के प्रशिक्षण को बढ़ाएगा.

Updated on: 16 Jun 2021, 11:15 AM

highlights

  • टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने कर्नाटक के बिदादी प्लांट में अपना कामकाज आंशिक रूप से फिर से शुरू किया
  • हम अपने कर्मचारियों के साथ साथ उनके परिवारों के भी टीकाकरण पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं: टोयोटा किर्लोस्कर 

नई दिल्ली :

ऑटोमोबाइल निर्माता टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (Toyota Kirloskar Motor) ने कर्नाटक के बिदादी प्लांट में अपना कामकाज आंशिक रूप से फिर से शुरू कर दिया है. तदनुसार, संचालन की आंशिक बहाली शुरू हुई. 50 प्रतिशत की निर्धारित कार्यबल शक्ति पर काम करते हुए, टीकेएम अपने संचालन को फिर से शुरू करेगा और साथ ही सुविधाओं और प्रक्रियाओं दोनों के संदर्भ में 'नए सामान्य' के लिए सभी कर्मचारियों के प्रशिक्षण को बढ़ाएगा. मैन्युफैक्चिरिंग के बारे में कंपनी ने कहा कि वह यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रही है कि उत्पादन जल्द से जल्द फिर से शुरू करने के लिए सभी संभव उपाय की तैयारी की जाए, ताकि हमारे ग्राहकों की तत्काल गतिशीलता की जरूरतों को जल्द से जल्द पूरा किया जा सके.

कंपनी ने कहा कि हमारा ध्यान उन लंबित आदेशों को पूरा करने पर होगा जो राज्य सरकार द्वारा लॉकडाउन की घोषणा के बाद नियोजित वार्षिक रखरखाव बंद के गैर उत्पादन दिनों के कारण पूरा नहीं किया जा सका. कंपनी ने कहा कि इसके अलावा, हम अपने कर्मचारियों के साथ साथ उनके परिवारों के भी टीकाकरण पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और डीलर और आपूर्तिकर्ता कर्मचारियों को भी टीकाकरण के लिए अपना समर्थन दे रहे हैं, ताकि कम जोखिम और संक्रमण की गंभीरता सुनिश्चित हो सके.

चिप की कमी, मेंटेनेंस के लिए अमेरिकी संयंत्र बंद करेगी Hyundai
दक्षिण कोरिया की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी हुंडई मोटर (Hyundai Motor Company) ने सोमवार को कहा कि वह सेमी कंडक्टर्स (semiconductors) की कमी और नियमित रखरखाव के कारण अपने अमेरिकी संयंत्र को तीन सप्ताह के लिए बंद कर देगी. कंपनी के एक प्रवक्ता ने फोन पर कहा कि हुंडई मोटर चिप की कमी के कारण 14 जून से एक सप्ताह के लिए अलबामा संयंत्र और संयंत्र के मेंटेनेन्स के लिए 16 जून से 11 जुलाई तक के लिए काम बंद कर देगी. योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, हाल के हफ्तों में, चिप भागों की कमी ने संयुक्त राज्य अमेरिका और अन्य बाजारों में कार निर्माता और अन्य निर्माताओं के उत्पादन को प्रभावित करना जारी रखा है.  -इनपुट आईएएनएस