logo-image

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (Toyota Kirloskar Motor) ने लिया बड़ा फैसला, इस गाड़ी की बिक्री को बंद किया

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कस्टमर्स की बदलती जरूरतों के अलावा प्रोडक्ट को लेकर बनाई गई रणनीति को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने टोयोटा यारिस (Toyota Yaris) की बिक्री को बंद करने का फैसला लिया है.

Updated on: 28 Sep 2021, 01:36 PM

highlights

  • टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने देश में मई 2018 में टोयोटा यारिस को लॉन्च किया था 
  • टोयोटा यारिस की एक्स शोरूम कीमत 8.75 लाख से 14.07 लाख रुपये  के बीच है

नई दिल्ली:

अगर आप टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (Toyota Kirloskar Motor-TKM) की मीडियम साइज सेडान टोयोटा यारिस (Toyota Yaris) को खरीदने की योजना बना रहे हैं तो यह खबर सिर्फ और सिर्फ आपके लिए ही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने टोयोटा यारिस की बिक्री को तत्काल प्रभाव से बंद करने का फैसला किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कस्टमर्स की बदलती जरूरतों के अलावा प्रोडक्ट को लेकर बनाई गई रणनीति को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने यह फैसला लिया है. बता दें कि टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने देश में मई 2018 में टोयोटा यारिस को लॉन्च किया था. टोयोटा यारिस की एक्स शोरूम कीमत 8.75 लाख रुपये से 14.07 लाख रुपये  के बीच है.

यह भी पढ़ें: इंपोर्टेड कारों के ऊपर लगने वाले टैक्स को लेकर इस कंपनी ने दिया बड़ा बयान

अगले दस साल तक टोयोटा यारिस के स्पेयर पार्ट्स को भी उपलब्ध कराएगी कंपनी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टोयोटा यारिस की टक्कर मार्केट में मौजूद होंडा सिटी, हुंडई वरना और मारूति सुजूकी सियाज से है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टोयोटा की इस कार को कस्टमर्स की ओर से अच्छी प्रतिक्रिया नहीं मिली है. टोयोटा किर्लोस्कर मोटर का कहना है कि इस कार की बिक्री बंद होने के बाद भी कंपनी डीलर सर्विस आउटलेट्स के जरिए अपनी ग्राहकों को जरूरतों को पूरा करने की कोशिश करती रहेगी. इसके अलावा कंपनी अगले दस साल तक टोयोटा यारिस के स्पेयर पार्ट्स को भी उपलब्ध कराएगी. 

यह भी पढ़ें: ईवी कारों, ई-साइकिलों के लिए सरकार का फेम 2 प्रोत्साहन योजना का विस्तार

2022 में नए मॉडल्स को लॉन्च करने की योजना
कंपनी का कहना है कि वह मौजूदा मॉडल्स के साथ ही देश में सेवाओं को जारी रखेगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वर्ष 2022 में कंपनी ने नए मॉडल्स को लॉन्च करने की योजना बनाई है. मौजूदा समय में कंपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी अर्बन क्रूजर, टीकेएम हैचबैक ग्लैंजा, इनोवा क्रिस्टा, एसयूवी फॉर्च्यूनर आदि की बिक्री कर रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 27 सितंबर को ही कंपनी की ओर से टोयोटा यारिस को बंद करने का ऐलान किया गया था.