News Nation Logo
Banner

कार लवर्स के लिए Toyota लाने जा रहा है शानदार SUV, जानिए क्या है खासियत

टोयोटा की एसयूवी यारिस (Toyota Yaris) में काफी बड़े पहिए और ग्राउंड क्लियरेंस काफी ऊंचा है. इसके अलावा इसके फ्रंट और रियर बंपर को भी स्पोर्टी लुक दिया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 28 Mar 2020, 12:17:09 PM
toyota yaris

Toyota (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कार लवर्स और खासकर SUV को पसंद करने वालों के लिए Toyota एक शानदार SUV लाने की तैयारी कर रहा है. कंपनी की नई कॉम्पैक्ट एसयूवी यारिस (Toyota Yaris) हैचबैक मॉडल है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हाल ही में इस एसयूवी को एक टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. इस कार की कुछ तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर लीक हुई हैं. लीक हुई तस्वीरों में इस एसयूवी (SUV) की काफी जानकारियां सामने आई हैं.

यह भी पढ़ें: 2020-21 में 2 फीसदी घट सकती है भारत की GDP ग्रोथ, पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा का बड़ा बयान

टोयोटा की नई एसयूवी को दिया गया स्पोर्टी लुक

टोयोटा की इस एसयूवी में काफी बड़े पहिए और ग्राउंड क्लियरेंस काफी ऊंचा है. इसके अलावा इसके फ्रंट और रियर बंपर को भी स्पोर्टी लुक दिया गया है. इस एसयूवी में पहियों को नया डिजाइन दिया गया है. इसके अलावा इसमें नए टेल लैंप्स भी दिए जाएंगे. यह एसयूवी 4 मीटर से थोड़ी बड़ी होगी. कंपनी की इस कॉम्पैक्ट एसयूवी (Compact SUV) को TNGA-B प्लेटफॉर्म के ऊपर डिजाइन किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: विदेशी मुद्रा भंडार (Forex Reserve) में 12 अरब डॉलर की आई कमी: RBI

कंपनी की इस एसयूवी में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, टचसक्रीन इनफोटेनमेंट सिस्ट, एयरबैग और अन्य फीचर दिए गए हैं. कंपनी की इस कार में 1.5 लीटर का हाइब्रिड पेट्रोल इंजन लगा हुआ है. यारिस के इस इंजन से 115बीएचपी की ऊर्जा उत्पन्न होती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी टोयोटा यारिस को दूसरी छमाही में पेश कर सकती है. ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इस एसयूवी को सबसे पहले यूरोप में लॉन्च कर सकती है. यूरोप में लॉन्चिंग के बाद इस एसयूवी को अन्य देशों में लॉन्च किया जा सकता है.

First Published : 28 Mar 2020, 12:16:03 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×