logo-image

Toyota ने वाहनों के दाम बढ़ाए, कीमत बढ़ाने के लिए बताई ये वजह

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (Toyota Kirloskar Motor) का कहना है कि कस्टमर्स के ऊपर पड़ने वाले लागत बढ़ोतरी के प्रभाव को कम करने के उद्देश्य से काफी प्रयास किए गए हैं.

Updated on: 15 Dec 2021, 02:35 PM

highlights

  • कच्चे माल और इनपुट लागत के लगातार बढ़ने की वजह से दाम में बढ़ोतरी 
  • मारूति सुजूकी, टाटा मोटर्स, होंडा कार्स ने भी दाम में बढ़ोतरी का ऐलान किया

नई दिल्ली:

अगर आप टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (Toyota Kirloskar Motor) के वाहन को खरीदने की योजना बना रहे हैं तो यह खबर आपके काफी काम की साबित हो सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वाहन बनाने वाली कंपनी टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (TKM) ने एक जनवरी 2022 से अपने सभी वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी का फैसला किया है. कच्चे माल की कीमतों में आए उछाल के असर को कम करने के मकसद से टोयोटा किर्लोस्कर मोटर की ओर से यह निर्णय लिया गया है. बता दें कि भारतीय बाजार में कंपनी के द्वारा टोयोटा गलांजा (Toyota Glanza), अर्बन क्रूसर (Toyota Urban Cruiser), इन्नोवा क्रिस्टा (Toyota Innova Crysta) और फॉर्चूनर (Fortuner) समेत अन्य वाहनों की बिक्री की जाती है.

यह भी पढ़ें: 2022 में दस्तक देगी Royal Enfield Hunter 350, दमदार लुक्स के साथ करेगी धमाका

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टोयोटा किर्लोस्कर मोटर का कहना है कि कच्चे माल और इनपुट लागत के लगातार बढ़ने की वजह से वाहनों के दाम में बढ़ोतरी किया जाना जरूरी है. कंपनी का कहना है कि कस्टमर्स के ऊपर पड़ने वाले लागत बढ़ोतरी के प्रभाव को कम करने के उद्देश्य से काफी प्रयास किए गए हैं.

बता दें कि मारूति सुजूकी, टाटा मोटर्स, होंडा कार्स ने भी अगले महीने से वाहनों के दाम में बढ़ोतरी का ऐलान किया है. कंपनियों ने इस्पात, तांबा और एल्यूमीनियम समेत कच्चे माल की कीमतों में बढ़ोतरी के चलते वाहनों की कीमतों में इजाफा करने का निर्णय लिया है.