logo-image

गाड़ी खरीदने से पहले यहां देखिए भारत की सबसे ज्यादा सुरक्षित कारों की लिस्ट

Top Safest Cars In India: कार सेफ्टी प्रोग्राम ग्लोबल NCAP ने भारत में बनने वाली सबसे सुरक्षित कारों की लिस्ट को जारी किया है. ग्लोबल NCAP की लिस्ट में महिंद्रा एंड महिंद्रा की एक कार और टाटा मोटर्स की 2 कार को फुल रेटिंग मिली हुई है.

Updated on: 18 Nov 2020, 02:38 PM

नई दिल्ली:

Top Safest Cars In India: नई कार की खरीदारी के समय बहुत से लोग कार की खूबसूरती, लुक, माइलेज और दाम पर ज्यादा ध्यान देते हैं. वहीं दूसरी ओर कुछ लोग इस बात पर ज्यादा ध्यान देते हैं कि कौन सी कार सबसे ज्यादा सुरक्षित है. तो कुछ ऐसे लोग भी होते हैं जो कि कार की सुरक्षा को लेकर बिल्कुल भी चिंता नहीं करते हैं. आज की इस रिपोर्ट में हम कुछ ऐसी ही कारों के बारे में चर्चा करेंगे, जिन्हें सुरक्षा के लिहाज से काफी बेहतरीन माना जाता है. 

यह भी पढ़ें: Pure EV एक दिसंबर को लॉन्च करेगी ई स्कूटर Etrance Neo, जानिए कीमत

कार सेफ्टी प्रोग्राम ग्लोबल NCAP ने भारत में बनने वाली सबसे सुरक्षित कारों की लिस्ट को जारी किया है. ग्लोबल NCAP की लिस्ट में महिंद्रा एंड महिंद्रा की एक कार और टाटा मोटर्स की 2 कार को फुल रेटिंग मिली हुई है. हालांकि क्रैश टेस्ट के बाद मेड इन इंडिया कारों के ऊपर कुछ सवाल भी खड़े हुए हैं. 

Tata Altroz
टाटा मोटर्स की टाटा अल्ट्रॉज (Tata Altroz) को ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग दिया गया है. टाटा अल्ट्रॉज पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन में ग्राहकों के लिए उपलब्ध है. टाटा अल्ट्रॉज में डुअल एयरबैग्स, कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल, ABS, स्पीड वॉर्निंग अलर्ट स्टैंडर्ड और रियर पार्किंग सेंसर्स जैसे बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं. 

यह भी पढ़ें: मारुति ने दो लाख से अधिक कारें ऑनलाइन बेचीं

Tata Nexon
Tata Nexon को भी क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग मिला है. कॉम्पैक्ट SUV नेक्सॉन 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5-लीटर टर्बो डीजल इंजन में उपलब्ध है. Tata Nexon में डुअल फ्रंट एयरबैग्स, एबीएस, ईबीडी, ईएसपी, हिल-होल्ड असिस्ट और ट्रैक्शन कंट्रोल आदि फीचर्स हैं. 

Mahindra XUV300
ग्लोबल NCAP टेस्ट में Mahindra XUV300 को 5 स्टार रेटिंग दिया गया है. कॉम्पैक्ट SUV Mahindra XUV300 बेहद मजबूत चेसिस और कई सेफ्टी फीचर्स के साथ उपलब्ध है. पेट्रोल और डीजल इंजन दोनों ही ऑप्शन्स में Mahindra XUV300 उपलब्ध है.  

Mahindra Marazzo
Mahindra Marazzo को एडल्ट प्रोटेक्शन और चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन में 4 स्टार रेटिंग दिया गया है. मिला है. Mahindra Marazzo में ड्राइवर सीट बेल्ट प्रेटेंसर, ड्राइवर और यात्री फ्रंटल एयरबैग, एसबीआर, आईएसओ फिक्स एंकरेज और चार-चैनल एबीएस दिया गया है. 

यह भी पढ़ें: Future Vehicles मोबाइल स्मार्ट टर्मिनल की तरह करेंगे काम

Volkswagen Polo
Volkswagen Polo को एडल्ट प्रोटेक्शन में 4 स्टार रेटिंग और चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन में 3 स्टार रेटिंग दिया गया है. Volkswagen Polo में ड्राइवर और पैसेंजर फ्रंटल एयरबैग मिलता है. 

TATA Tiago
TATA Tiago और टाटा टिगोर को ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में 4 स्टार रेटिंग दिया गया है.