logo-image
लोकसभा चुनाव

भारतीय हैं इन कारों के दीवाने, जून की सेल में टॉप 10 में बनाई जगह

Best Selling Cars In June 2022: कार बिक्री के आंकड़े सामने आए हैं. कार बिक्री के ये आंकड़े पिछले महीने जून के हैं. टॉप 10 बेस्ट सेलिंग कार में 6 कारें मारुति सुजुकी की रहीं हैं.

Updated on: 08 Jul 2022, 04:46 PM

highlights

  • टॉप 10 की लिस्ट में 6 कारें मारुति सुजुकी की रहीं
  • टाटा और ह्युंडाई की कारें भी लिस्ट में हुई शुमार

नई दिल्ली:

Best Selling Cars In June 2022: भारत में कार कंपनियों  में मारुति सुजुकी का नाम हमेशा टॉप पर रहता हैं. भारतीय ग्राहक मारुति सुजुकी की कारों के खासे दीवाने रहते हैं, यही वजह है कि कंपनी की सेल में इजाफा ही होता है. कार बिक्री के आंकड़े सामने आए हैं. कार बिक्री के ये आंकड़े पिछले महीने जून के हैं. टॉप 10 बेस्ट सेलिंग कार में 6 कारें मारुति सुजुकी की रहीं हैं. टाटा मोटर्स और हुंडई की कारें भी इस लिस्ट में शुमार हैं. आइए जानते हैं किन कारों ने पिछले महीने ग्राहकों का दिल जीता.

टॉप 3 पर कोई दूसरी नहीं छाईं रहीं मारुति सुजुकी की कारें
 भारतीय ग्राहकों की पहली पंसद कंपनी की वेगनार कार (Maruti WagonR) बनी है. कंपनी ने वेगनार कार (Maruti WagonR) की मई में 16,814 यूनिट्स की बिक्री की जबकि जून में ये आंकड़ा 19,190 हो गया. मारुति सुजुकी की स्विफ्ट (Maruti Swift) की कुल 16,213 यूनिट्स की बिक्री पिछले महीने रही. वहीं तीसरे नंबर पर कंपनी की बलेनो कार (Maruti Baleno) की बिक्री रही. पिछले महीने जून में बलेनो (Maruti Baleno) की 16,103 यूनिट्स बिकीं हैं.

टाटा मोटर्स की कार नेक्सॉन ने भी जीता दिल
टाटा मोटर्स की नेक्सॉन (Tata Nexon) ने बेस्ट सेलिंग कार में अपनी जगह चौथे नंबर पर बनाई है. नेक्सॉन (Tata Nexon) की बीते महीने जून में 
14,295 यूनिट्स बिकी हैं.

हुंडई की एसयूवी क्रेटा ग्राहकों को पांचवे नंबर पर भाईं 
बेस्ट सेलिंग कार में हुंडई की क्रेटा भारतीय ग्राहकों को पांचवे नंबर पर भाईं हैं. क्रेटा की पिछले महीने 13,790 यूनिट्स बिकीं.

मारुति सुजुकी फिर छाई
टॉप 5 के बाकि की पॉजिशन पर मारुति की कारें ही बिकीं हैं. मारुति की अल्टो (Maruti Alto) छठवें.   डिजायर (Maruti Dzire) सातवें, एरटिगा (Maruti Ertiga) आठवें नंबर पर बिकीं. पिछले महीने अल्टो (Maruti Alto) की 13,800 यूनिट्स , डिजायर (Maruti Dzire) की 12,597 यूनिट्स और एरटिगा (Maruti Ertiga) की 10,423 यूनिट्स बेच बड़ी कामियाब हासिल की है.

ये भी पढ़ेंः इन ई- स्कूटरों की है बाजार में मांग, धड़ाधड़ हो रही बिक्री 

नौंवे नंबर पर टाटा मोटर्स (Tata Punch) की पंच को पसंद किया गया है. पिछले महीने जून में पंच की 10,414 यूनिट्स की बिक्री हुई. जबकि आखिरी नंबर पर ह्युंडाई की वेन्यू (Hyundai Venue) को जगह मिली है. वेन्यू (Hyundai Venue)की पिछले महीने जून में 10,321 यूनिट्स की बिक्री हुई.