logo-image

सिंगल चार्ज में 400 किलोमीटर की जबरदस्त रेंज देती हैं ये EV

These EV Give 400KM Range In Single Charge: इलेक्ट्रिक गाड़ियां आजकल पेट्रोल- डीजल और सीएनजी से चलने वाली गाड़ियों का बेस्ट सब्सिट्यूशन हैं. इलेक्ट्रिक गाड़ियां महंगी तो आती हैं लेकिन इन दिनों इलेक्ट्रिक गाड़ियां ही ट्रेंड में बनी हुई हैं.

Updated on: 21 Apr 2022, 12:58 PM

highlights

  • Jaguar I-Pace 5 सीटर ईवी मॉडल है, जिसकी रेंज जबरदस्त है
  • Audi e-tron 55 का बैटरी पैक 484 किलोमीटर की रेंज देता है

नई दिल्ली:

These EV Give 400KM Range In Single Charge: ईवी यानि इलेक्ट्रिक व्हीकल क्यों की यह बैटरी से चलती है यही वजह है कि अधिकतर लोगों को गाड़ी आधे रास्ते ही रुक जाने का डर रहता है. इलेक्ट्रिक गाड़ियां आजकल पेट्रोल- डीजल और सीएनजी से चलने वाली गाड़ियों का बेस्ट सब्सिट्यूशन हैं. इलेक्ट्रिक गाड़ियां महंगी तो आती हैं लेकिन इन दिनों इलेक्ट्रिक गाड़ियां ही ट्रेंड में बनी हुई हैं. आपको आज ऐसी ईवी के बारे में बताने जा रहे हैं, जो सिंगल चार्ज पर 400 किलोमीटर की जबरदस्त रेंज देने की क्षमता रखती हैं.
Audi e-tron
ऑडी की Audi e-tron कंपनी का शानदार ईवी मॉडल है. कंपनी ने इस मॉडल को भारत में पिछले साल 2021 में लॉन्च किया था. Audi e-tron 50 का बैटरी पैक 71KWH के साथ 379 किलोमीटर की रेंज देता है. वहीं Audi e-tron का दूसरा वैरिएंट Audi e-tron 55 का बैटरी पैक 91KWH के साथ 484 किलोमीटर की रेंज देता है. हालांकि कार की कीमत भी कंपनी अच्छी- खासी वसूलती है. इन कारों की कीमत 1 करोड़ से शुरू हो जाती है. 

यह भी पढ़ेंः गाड़ी की सुरक्षा का भरोसा स्टार रेंटिग्स के साथ, आप की गाड़ी को कितने सितारे

Jaguar I-Pace
जगुआर का ये मॉडेल Jaguar I-Pace 5 सीटर ईवी मॉडल है. Jaguar I-Pace के लिए कंपनी दावा करती है कि कार सिंगल चार्ज में 470 किलोमीटर की रेंज तय कर पाने की क्षमता रखती है. वहीं  Jaguar I-Pace मात्र 4.8 सेकंड में 0- 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ती है. जगुआर की ये ईवी 200 किलोमीटर की टॉप स्पीड पर रफ्तार पकड़ती है. Jaguar I-Pace की कीमत 1 करोड़ से शुरू हो जाती है.