logo-image

प्रचंड गर्मी को मात देने की तैयारी, फुल वेंटिलेटेड सीट वाली कारों की अब बारी

Best Ventilated Seats Cars In India: कार निर्माता कंपनियां भी अपने ग्राहकों की सुविधा को ध्यान रखते हुए कारों के इंटीरियर में शानदार फीचर्स को एड कर रही हैं. ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स गाड़ियों में मिलने लगे हैं.

Updated on: 05 May 2022, 09:24 AM

highlights

  • ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स गाड़ियों में मिलते हैं
  • टाटा मोटर्स, स्कोडा, मारुति सुजुकी के विकल्प बाजार मेें मौजूद

नई दिल्ली:

Best Ventilated Seats Cars In India: मई का महीना शुरू हो चुका है, इसी के साथ जान लेती गर्मी अपना और प्रचंड रूप दिखाने को तैयार बैठी है. धूप निकलते ही कुछ ही देर में सूरज की गर्मी से हर कोई पसीना- पसीना हो रहा है. गाड़ी में जाना वाला हो या रोड पर चलने वाला हर किसी को गर्मी की जबरदस्त मार पड़ रही है. ऐसे में कार निर्माता कंपनियां भी अपने ग्राहकों की सुविधा को ध्यान रखते हुए कारों के इंटीरियर में शानदार फीचर्स को एड कर रही हैं. ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स गाड़ियों में मिलने लगे हैं. अगर आप भी नई गाड़ी खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो इन गाड़ियों पर एक नजर डाल सकते हैं, क्योंकि इन कारों में फुल वेंटिलेटेड सीट का भरपूर मजा मिलता है. 

टाटा मोटर्स की टाटा नेक्सॉन
टाटा मोटर्स की टाटा नेक्सॉन (Tata Nexon) के XZ+ वैरिएंट में आपको शानदार कूलिंग फीचर मिलते हैं. कार की फ्रंट सीट्स में वेंटिलेटेड सीट का फीचर मिलता है. कीमत की बात करें तो टाटा मोटर्स के इस मॉडल की एक्स शोरूम कीमत 11.74 लाख रुपये है.

स्कोडा की स्कोडा स्लाविया
लग्जरी कार निर्माता कंपनी स्कोडा के स्कोडा स्लाविया (Skoda Slavia) में बेहतरीन इंटीरियर फीचर्स मिलते है. स्कोडा की इस कार में वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स का जबरदस्त फीचर मिलता है. कीमत की बात करें तो गाड़ी की एक्स-शोरूम कीमत 13.59 लाख रुपये है. 

यह भी पढ़ेंः Hyundai, Maruti नहीं इस लग्जरी कार के दीवाने हुए भारतीय, जमकर हुई सेल

मारुति सुजुकी की मारुति सुजुकी XL6 
भारत में मारुति सुजुकी की कारों को ग्राहक सबसे ज्यादा पसंद करते हैं. कंपनी कार के हर एक मॉडल में बेहतरीन फीचर्स से ग्राहकों को आकर्षक करती है. गर्मी को मात देने के लिए कंपनी प्रीमियम 6-सीटर कार 2022 मारुति सुजुकी XL6 ( Maruti Suzuki XL6) को बेहतरीन फीचर्स के साथ पेश करती है. कंपनी के इस अपडेटेड मॉडल में अल्फा+ ट्रिम में वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स का शानदार फीचर एड किया गया है. कीमत की बात करें तो कार की एक्स शोरूम कीमत 12.89 लाख रुपये है.