logo-image

गाड़ी की सुरक्षा का भरोसा स्टार रेंटिग्स के साथ, आप की गाड़ी को कितने सितारे

Safety rating of cars in india 2022: गाड़ी की सेफ्टी बेहद जरूरी है. बता दें किसी भी गाड़ी के लॉन्च होने पर ग्लोबल एनसीएपी (Global NCAP)व्हीकल गाड़ी की सुरक्षा तय कर करती है.

Updated on: 21 Apr 2022, 07:19 AM

highlights

  • Honda City सेफ्टी में 4 स्टार रेटिंग्स मिली है
  • Mahindra XUV700 को एडल्ड सेफ्टी में 5 स्टार रेटिंग्स मिली है

नई दिल्ली:

Safety rating of cars in india 2022: किसी भी वाहन को खरीदने से पहले उसके सेफ्टी फीचर्स बेहद मायने रखते हैं. सुरक्षा मानकों के आधार पर मिले स्टार रेटिंग्स पर ही गाड़ी की सुरक्षा का भरोसा किया जाता है. गाड़ी की सेफ्टी बेहद जरूरी है. बता दें किसी भी गाड़ी के लॉन्च होने पर ग्लोबल एनसीएपी (Global NCAP)व्हीकल गाड़ी की सुरक्षा तय कर करती है. यह सुरक्षा कार क्रैश टेस्टिंग के आधार पर ही तय की जाती है. एडल्ड और चाइल्ड सुरक्षा पर आधारित इस टेस्ट के बाद ही गाड़ियों को सेफ्टी सर्टिफिकेट ऑफर किया जाता है. आज आपको भारत में बिकने वाली उन शानदार गाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं. जो सुरक्षा मानकों में पांच सितारा गाड़ियां हैं.

होंडा सिटी (Honda City): होंडा की इस गाड़ी  (Honda City) को सेफ्टी में 4 स्टार रेटिंग्स मिले हैं. इस गाड़ी  (Honda City) की एक्स शो रूम कीमत 1.2 - 15.3 लाख रुपये है. लॉन्च होने के बाद 40 लीटर फ्यूल टैंक कैपेसिटी वाली इस गाड़ी  (Honda City) का टेस्ट  4TH जेनेरेशन में दो फ्रंट एयर बैग के साथ किया गया था. होंडा सिटी सेफ्टी फीचर्स के साथ 6 एयरबैग्स के साथ आती है.

यह भी पढ़ेंः दोपहिया वाहनों के लिए ये बैंक दे रहे हैं सस्ता लोन, फटाफट चेक करें रेट

महिंद्रा xuv700 (Mahindra XUV700): सुरक्षा मानकों में महिंद्रा xuv700 (Mahindra XUV700) को एडल्ट्स के लिए 5 स्टार रेटिंग्स और बच्चों के लिए 4 स्टार रेटिंग्स मिली है. महिंद्रा xuv700 (Mahindra XUV700 का एक्स शो रूम प्राइस 13 - 23.8 लाख रुपये है.

टाटा टिगोर (TATA TIGOR): टाटा मोटर्स (Tata Motors) की टाटा टिगोर (TATA TIGOR) की एक्स शोरूम कीमत 5.82 - 8.44 लाख रुपये से शुरू होती है. टाटा टिगोर (TATA TIGOR) को सेफ्टी फीचर्स में एडल्ट के लिए 4 स्टार और चाइल्ड सेफ्टी में 3 स्टार रेटिंग्स मिली हैं.