News Nation Logo
Banner

Tesla में आई ज़रा सी खराबी तो मालिक ने बम लगा कर दी उड़ा

आज आपको किसी नई कार के बारें में नहीं बल्कि दुनिया के बेहतरीन कारों में एक कार टेस्ला के बारें में बताएंगे जिसको उसके मालिक ने सर्फ विस्फोट के लिए इस्तेमाल किया. जी हां, तो चलिए जानते हैं इस कहानी के बारें में.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 20 Dec 2021, 01:20:46 PM
collage 03

Tesla विस्फोट (Photo Credit: pommijatkat)

New Delhi:  

हम आपको बाजार में आई नई तकनीकी की बाइक और कार के बारें में बताते रहते हैं. हर एक कार हर एक बाइक बेहतरीन फीचर्स के साथ लैस है सारी जानकारी आपको होती ही है. लेकिन आज आपको कुछ ऐसा बताने जा रहे हैं जिसको सुनकर आप यकीन नहीं कर पाएंगे. आज आपको किसी नई कार के बारें में नहीं बल्कि दुनिया के बेहतरीन कारों में एक कार टेस्ला के बारें में बताएंगे जिसको उसके मालिक ने सिर्फ विस्फोट के लिए इस्तेमाल किया. जी हां, तो चलिए जानते हैं इस कहानी के बारें में. 

यह भी पढ़ें- ठंड में वाहन चलाने वालों के लिए मंत्रालय ने लिया बड़ा फैसला

ऑटोमोबाइल दिग्गज टेस्ला इनोवेशन और नई तकनीक के साथ ईवी सेक्टर में सबसे आगे है. लेकिन यह एक असंतुष्ट ग्राहक को 30 किलो डायनामाइट का इस्तेमाल करके अपनी टेस्ला कार को उड़ाने से रोकने के लिए पूरा नहीं था. इसके मालिक ने अपनी ही कार में डाइनामाइट फिट करके अपनी ही कार को उड़ा दिया और कहा - मुझे बहुत मज़ा आया. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दक्षिण फ़िनलैंड के किमेनलाकोसो क्षेत्र के एक रमणीय और बर्फ से ढाका एक गांव है . जहां कुछ हज़ार लोगों के साथ एक चौका देने वाली घटना देखी गई, जब 2013 के टेस्ला मॉडल एस के मालिक ने अपनी कार को एक विस्फोट के ही इस्तेमाल कर लिया. ओनर का कहना था कि जब मैंने वह टेस्ला खरीदा, तो पहले 1,500 किमी तक अच्छी थी. यह एक बेहतरीन कार थी. लेकिन फिर इसमें कुछ खराबी आने लगी और मुझे कुछ समज नहीं आया.  इसलिए मैंने टो ट्रक को मेरी कार को सर्विस स्टेशन तक ले जाने को कहा. लगभग एक महीने से कार डीलर की वर्कशॉप में थी और आखिरकार मुझे फोन आया कि वे मेरी कार के लिए कुछ नहीं कर सकते. पूरी बैटरी सेल को बदलने का एकमात्र रास्ता है, -"इसमें मुझे कम से कम 20,000 यूरो खर्च होंगे".

यह भी पढ़ें- भारत में साल 2022 से लॉन्च होने जा रहे हैं ये 4 धांसू Electric Scooters

तो, मैंने उनसे कहा कि मैं अपनी कार लेने आ रहा हूं. और अब मैं पूरी कार को उड़ा दूंगा क्योंकि जाहिर तौर पर इसकी कोई गारंटी या कुछ भी नहीं था."

उनका कहना था कि विस्फोट कोई आसान काम नहीं था. विस्फोट को एक दिशा में निर्देशित करने के लिए कार के एक तरफ डायनामाइट की छड़ें लगाई गईं और यह सुनिश्चित किया गया कि टुकड़े कार के पीछे एक चट्टान की दीवार से टकराए. फ़्यूज़ का एक सर्किट बनाया गया था. टेस्ला के मालिक ने कघुड कार में विस्फोट करने के लिए डायनामाइट फिट किया जिसे करने में काफी वक़्त लगा

धीमी गति में अलग-अलग भागों में विस्फोट और हाई-एंड कार के जले हुए हिस्से कुछ ही मिनट में अलग हो गए. रिपोर्ट्स के मुताबिक मालिक और कार चलाने वाले मलबे को इकट्ठा करते हैं, उन्हें ढेर में जमा कर रहे थे. और कहते हैं कि "कुछ भी नहीं बचा है. बिल्कुल कुछ भी नहीं,"मैंने टेस्ला के साथ इतना आनंद कभी नहीं लिया! और साथ ही, शायद मैं दुनिया का पहला व्यक्ति हूं जिसने टेस्ला का विस्फोट किया है. तो हो सकता है, कुछ इतिहास बनाया है. 

यह भी पढ़ें- अब बैग में रखकर घूम सकेंगे Electric-Scooter, Disney से प्रेरित होकर बनाया गया Scooter

First Published : 20 Dec 2021, 01:20:46 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Tesla Cars Viral News