News Nation Logo

पहली Kia Sonet प्लांट से निकली! लांचिंग से पहले ही बुक हो गईं 6,523 गाड़ियां

लांचिंग से पहले ही किया मोटर्स (Kia Motors) की नई एसयूवी सोनेट (Sonet) ने बाजार में धूम मचा दी है. अब तक 6,523 यूनिट्स की बुकिंग हो चुकी है, जबकि अभी अनंतपुर प्लांट से पहली Sonet बनकर बाहर आई है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 05 Sep 2020, 05:01:24 PM
Kia Sonet

पहली Kia Sonet प्लांट से निकली! लांचिंग से पहले 6,523 गाड़ियां बुक (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

लांचिंग से पहले ही किया मोटर्स (Kia Motors) की नई एसयूवी सोनेट (Sonet) ने बाजार में धूम मचा दी है. अब तक 6,523 यूनिट्स की बुकिंग हो चुकी है, जबकि अभी अनंतपुर प्लांट से पहली Sonet बनकर बाहर आई है. किया का दावा है कि यह कंपनी का एक और ‘मेड इन इंडिया’ प्रोडक्ट है. KIA भारत को एक्सपोर्ट हब के तौर पर देख रही है, जहां से वह करीब 70 देशों को गाड़ियों का निर्यात कर सकती है. हिन्दुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक नई Kia Sonet की शुरुआती कीमत 6.99 लाख रुपये हो सकती है, जबकि इस गाड़ी की टॉप वैरियंट 13 लाख रुपये में ली जा सकेगी.

ऐसे में KIA Sonet हुंडई वेन्यू और मारुति ब्रेजा को टक्कर देगी. इस एसयूवी में कंपनी ने शानदार फीचर्स और तकनीक का इस्‍तेमाल किया है. कंपनी का कहना है कि इस गाड़ी में सेग्मेंट के हिसाब से 30 से अधिक बेहतरीन फीचर्स ऐड किए गए हैं. 7 अगस्त को कंपनी ने भारत में इस गाड़ी का ग्लोबल डेब्यू किया था.

20 अगस्त से कंपनी ने Sonet की प्री-बुकिंग शुरू की है. इस SUV को घर लाने के लिए कस्टमर को 25 हजार रुपये की टोकन मनी देनी होगी. Auto Expo 2020 में सोनेट की पहली झलक दिखी थी और भारतीय कार बाजार में इसका बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है.

Sonet में दो पेट्रोल इंजन विकल्प 1.2 लीटर और 1.0 लीटर टर्बो जीडीआई मिलेंगे. डीजल इंजन विकल्प 1.5 लीटर टर्बो होगा. ट्रांसमिशन विकल्प की बात करें तो 5 स्पीड मैनुअल, 6 स्पीड मैनुअल, 6 स्पीड ऑटोमेटिक और 7 स्पीड DCT मिलेगा. साथ ही 6 स्पीड IMT ट्रांसमिशन टेक्नोलॉजी भी कार में होगी. इंटलीजेंट मैनुअल ट्रांसमिशन (IMT), मैनुअल शिफ्ट लीवर के कंट्रोल से क्लचलेस गियर शिफ्टिंग उपलब्ध कराता है. डीजल इंजन के साथ 6 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन फर्स्ट इन क्लास फीचर भी मिलेगा.

Kia Sonet को स्मार्टफोन और स्मार्टवॉच की मदद से एक्सेस किया जा सकेगा. इसके लिए कार में UVO कनेक्टेड टेक्नोलॉजी होगी. कार में फर्स्ट इन सेगमेंट 10.25 इंच एचडी टचस्क्रीन हाइटेक इन्फोटेनमेंट सिस्टम के अलावा बोस 7 स्पीकर सिस्टम, इलेक्ट्रिक सनरूफ, फ्रंट वेंटिलेटेड सीट्स, फ्रंट पार्किंग सेंसर्स, स्मार्ट प्योर एयर प्योरिफायर विद वायरस प्रोटेक्शन आदि फीचर्स की सुविधा मिलेगी.

First Published : 05 Sep 2020, 05:01:24 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.