News Nation Logo

Tesla अपने EV कनेक्टर डिजाइन अन्य वाहन निर्माताओं के लिए खोलेगा

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 12 Nov 2022, 06:56:49 PM
TESLA

(source : IANS) (Photo Credit: Twitter)

सैन फ्रंसिस्को:  

एलन मस्क के स्वामित्व वाली इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी टेस्ला ने अन्य वाहन निर्माताओं को अपने ईवी कनेक्टर डिजाइन का उपयोग करने की अनुमति देना शुरू कर दिया है. कंपनी ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा कि टेस्ला चार्जिग कनेक्टर, जो स्लिम पैकेज में एसी चार्जिग और डीसी के 1 मेगा-वाट तक को जोड़ती है, उत्तरी अमेरिका में सबसे प्रसिद्ध कनेक्टर है. यह आधा आकार का है, दोगुना शक्तिशाली है और संयुक्त चार्जिग सिस्टम (सीसीएस) कनेक्टर्स की तुलना में इसमें कोई हिलता हुआ भाग नहीं है.

एश् निमार्ता ने कहा, हम चार्जिग नेटवर्क ऑपरेटरों और वाहन निर्माताओं को टेस्ला चार्जिग कनेक्टर और चार्ज पोर्ट (जिसे अब नॉर्थ अमेरिकन चार्जिग स्टैंडर्ड (एनएसीएस) कहा जाता है) को अपने उपकरण और वाहनों पर लगाने के लिए आमंत्रित करते हैं. इसमें कहा गया, टेस्ला के सुपरचार्जिग नेटवर्क में संयुक्त रूप से सभी सीसीएस से लैस नेटवर्क की तुलना में 60 प्रतिशत अधिक एनएसीएस पोस्ट हैं. एनएसीएस यूएस में सामान्य चार्जिग स्टैंडर्ड है.

टेस्ला के मालिक एडेप्टर के बिना अन्य नेटवर्क पर चार्ज करने की उम्मीद कर सकते हैं क्योंकि नेटवर्क ऑपरेटरों के पास पहले से ही अपने चार्जर पर एनएसीएस लागू करने की योजना है. टेस्ला ने कहा, हम भविष्य के इलेक्ट्रिक वाहनों को एनएसीएस डिजाइन और टेस्ला में नॉर्थ अमेरिकन सुपरचार्जिग और डेस्टिनेशन चार्जिग नेटवर्क के रूप में चार्ज करने के लिए तत्पर हैं. हम टेस्ला के चार्जिग कनेक्टर को सार्वजनिक मानक के रूप में संहिताबद्ध करने के लिए प्रासंगिक मानक निकायों के साथ सक्रिय रूप से काम कर रहे हैं.

First Published : 12 Nov 2022, 06:56:49 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.