News Nation Logo

टेस्ला ने फुल सेल्फ-ड्राइविंग बीटा 10 किया जारी, जाने भारत में कब तक

टेस्ला ने अपने 'फुल सेल्फ-ड्राइविंग बीटा वी 10' सॉफ्टवेयर को अपने शुरूआती एक्सेस फ्लीट में शामिल करना शुरू कर दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 13 Sep 2021, 11:32:04 AM
Tesla

भारत में कर रियायत को लेकर फंसा है टेस्ला का पेंच. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • टेस्ला का डाउनलोड बटन सितंबर के अंत तक
  • भारत में भी लांच करने की हो रही है तैयारी
  • हालांकि केंद्र से रियायत पर अटका है मामला

सैन फ्रांसिस्को:

इलेक्ट्रिक वाहन निमार्ता टेस्ला ने अपने 'फुल सेल्फ-ड्राइविंग बीटा वी 10' सॉफ्टवेयर को अपने शुरूआती एक्सेस फ्लीट में शामिल करना शुरू कर दिया है. इलेक्ट्रेक की रिपोर्ट के अनुसार सॉफ्टवेयर टेस्ला वाहनों को राजमार्गों और शहर की सड़कों दोनों पर चलाने में सक्षम बनाया गया है, लेकिन इसे अभी भी एक स्तर पर 2 ड्राइवर की सहायता और हर समय ड्राइवर सुपरविजन की आवश्यकता होगी. रिपोर्ट में कहा, ड्राइवर को कार के स्टीयरिंग व्हील पर हाथ रखना होगा और नियंत्रण करने के लिए तैयार रहना होगा. मस्क ने एफएसडी पैकेज खरीदने वाले ग्राहकों को फुल सेल्फ-ड्राइविंग (एफएसडी) बीटा सॉफ्टवेयर के व्यापक रिलीज का वादा किया है, लेकिन रिलीज में कुछ समय के लिए देरी हुई है.

हाल ही में, सीईओ ने टेस्ला को एक नए एफएसडी बीटा वर्जन10 अपडेट को आगे बढ़ाते हुए व्यापक रिलीज किया है, जो आने वाले हफ्तों में दो और बिंदु रिलीज के बाद अपेक्षित है. टेस्ला के सीईओ ने कहा कि व्यापक रिलीज (डाउनलोड बटन) सितंबर के अंत तक हो जाएगा. मस्क ने पहले कहा था कि टेस्ला पिछले कुछ हफ्तों से आंतरिक रूप से नए सॉफ्टवेयर का परीक्षण कर रहा है. टेस्ला के भारतीय बाजार में जल्द ही कारों को लॉन्च करने की उम्मीद है क्योंकि इसके चार मॉडलों को होमोलॉगेशन के लिए मंजूरी मिल गई है, जैसा कि सरकार के वाहन सेवा पोर्टल पर देखा गया है. टेस्ला क्लब इंडिया ने हाल ही में ट्वीट किया, टेस्ला ने होमोलॉगेशन पूरा कर लिया है और भारत में अपने चार वाहन वेरिएंट के लिए मंजूरी प्राप्त कर ली है. हालांकि हमारे पास अभी तक नामों पर कोई पुष्टि नहीं है, ये शायद मॉडल 3 और वाई वेरिएंट हो सकता हैं.

टेस्ला ग्राहकों के लिए एक पब्लिक बीटा बटन उपलब्ध कराया जाएगा, जो कि एफएसडी पैकेज खरीदने वाले लोगों के लिए डाउनलोड बटन के रूप में पेश किए जाने की उम्मीद है. मस्क उन ग्राहकों के लिए बीटा सॉफ्टवेयर की डिटेल्ड रिलीज का वादा कर रहे है, जिन्होंने कुछ समय के लिए एफएसडी पैकेज (जिसकी कीमत वर्तमान में 10,000 डॉलर है) खरीदा है. कंपनी ने जुलाई में एफएसडी वर्जन 9 की शिपिंग शुरू की थी,लेकिन केवल इसके शुरूआती पहुंच कार्यक्रम के सदस्यों के लिए. मॉडल 3, मॉडल वाई को भारत में पहला टेस्ला का पेशकश होने का अनुमान है. हालांकि इसकी कोई ऑफीशियल पुष्टि नहीं की गई है. टेस्ला क्लब इंडिया ने ट्विटर पर लिखा, मॉडल वाई की भारत में टेस्टिंग जारी है. यह मॉडल आई को मॉडल 3 के साथ पेश किए जाने की उम्मीद की जा रही है. 

First Published : 13 Sep 2021, 11:01:08 AM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.