logo-image

टेस्ला कार मालिकों के लिए बड़ी खुशखबरी, टेस्ला सुपरचार्जर स्टेशन को मैकडॉनल्ड्स से मिल रही ये सेवा

Tesla Supercharger Station: रिपोर्ट मुख्य रूप से टॉयलेट, कॉफी शॉप और रेस्तरां के बारे में बात कर रही है. कई चार्जिंग स्टेशनों वाले कुछ लोकप्रिय मार्गों पर, कुछ ईवी मालिकों के पास उनके आसपास की सुविधाओं के आधार पर उनके पसंदीदा स्टेशन होते हैं.

Updated on: 28 Jun 2021, 07:28 AM

highlights

  • लॉस एंजिल्स और खाड़ी क्षेत्र के बीच राजमार्ग 5 पर एक चार्ज दूरी के भीतर लगभग 6 सुपरचार्जर स्टेशन
  • चार्जिंग स्टेशन के आसपास खाने के लिए कुछ विकल्प हैं, जिनमें लिटिल सीजर, सबवे और मैकडॉनल्ड्स शामिल हैं

सैन फ्रांसिस्को :

टेस्ला सुपरचार्जर स्टेशन (Tesla Supercharger Station) को अब नजदीकी मैकडॉनल्ड्स (McDonald’s) से सीधी सेवा मिल रही है, जो अमेरिका में उसके इलेक्ट्रिक वाहनों को चार्ज करने वाले टेस्ला कार मालिकों को सीधे डिलीवरी प्रदान कर रहा है. जब चार्जिंग स्टेशन संचालक नए स्टेशन खोलते हैं, तो वे उन्हें अपने वाहन चार्ज करते समय उपयोग करने को लेकर ड्राइवरों के लिए ऐसी सुविधाओं के पास ही इन्हें बनाने की कोशिश करते हैं. इलेक्ट्रेक ने बताया कि रिपोर्ट मुख्य रूप से टॉयलेट, कॉफी शॉप और रेस्तरां के बारे में बात कर रही है. कई चार्जिंग स्टेशनों वाले कुछ लोकप्रिय मार्गों पर, कुछ ईवी मालिकों के पास उनके आसपास की सुविधाओं के आधार पर उनके पसंदीदा स्टेशन होते हैं.

यह भी पढ़ें: Mahindra XUV 700 में होगा बहुत कुछ खास, टीजर में दिखा अनूठा फीचर

फायरबाग में 56 स्टालों के साथ दुनिया में सबसे बड़ा है नया सुपरचार्जर 
उदाहरण के लिए टेस्ला के पास लॉस एंजिल्स और खाड़ी क्षेत्र के बीच राजमार्ग 5 पर एक चार्ज दूरी (वन चार्ज डिस्टेंस) के भीतर लगभग 6 सुपरचार्जर स्टेशन हैं. यदि उनके पास पर्याप्त चार्जिंग बची हुई है, तो फिर टेस्ला ड्राइवरों के पास कुछ विकल्प रहते हैं कि उन्हें कहां रुकना है. उन स्टेशनों में से एक फायरबाग में अपेक्षाकृत नया सुपरचार्जर है और 56 स्टालों के साथ दुनिया में सबसे बड़ा है. चार्जिंग स्टेशन के आसपास खाने के लिए कुछ विकल्प हैं, जिनमें लिटिल सीजर, सबवे और मैकडॉनल्ड्स शामिल हैं. नए सुपरचार्जर स्टेशनों के पास कुछ दुकान और रेस्तरां संचालक छोटी अवधि के लिए कैप्टिव ऑडियंस का फायदा उठा रहे हैं.

कुछ टेस्ला मालिक रिपोर्ट कर रहे हैं कि मैकडॉनल्ड्स टेस्ला ड्राइवरों को चार्ज करते समय सीधे उनके वाहन पर ही ऑर्डर देने की पेशकश कर रहा है. रिपोर्ट के अनुसार, फास्ट-फूड रेस्तरां ने एक साइन अप किया है, जिसमें लिखा है, जब आप अपनी टेस्ला को रिचार्ज करते हैं तो मैकडॉनल्ड्स के साथ रिचार्ज करें. भोजन सीधे आपके चार्ज बे में पहुंचाया जाएगा.