News Nation Logo

रात में इमरजेंसी लाइट देख इस तरह काम करेगी Tesla की ऑटोपायलट कार

आप एक घंटी भी सुनेंगे और स्टीयरिंग व्हील पर अपने हाथ रखने के लिए एक रिमाइंडर देखेंगे. जब प्रकाश का पता चलता है या दिखाई देना बंद हो जाता है, तो ऑटोपायलट आपकी क्रूजिंग गति को फिर से शुरू कर देता है.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 25 Sep 2021, 01:34:17 PM
Tesla

2021.24.12 सॉफ्टवेयर अपडेट के साथ आने वाले आएंगे मॉडल. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • यह नई क्षमता विशेष रूप से रात में काम करती है
  • 2023 में पहली 25,000 डॉलर की इलेक्ट्रिक कार आएगी

सेन फ्रांसिस्को:

इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी टेस्ला ने कहा कि उसने अपने ऑटोपायलट सॉफ्टवेयर को रात में आपातकालीन वाहनों की रोशनी का पता चलने पर धीमा करने के लिए अपडेट किया है. इलेक्ट्रेक की रिपोर्ट के अनुसार 2021.24.12 सॉफ्टवेयर अपडेट के साथ आने वाले अपने मॉडल 3 और मॉडल वाई ऑनर्स के मैनुअल के अपडेट में टेस्ला ने क्षमता के बारे में नया अध्याय जोड़ा है. रिपोर्ट में कहा गया है कि यदि मॉडल 3/मॉडल वाई' रात में हाई-स्पीड रोड पर ऑटोस्टीयर का उपयोग करते समय एक आपातकालीन वाहन से रोशनी का पता लगाता है, तो ड्राइविंग गति स्वचालित रूप से कम हो जाती है और टचस्क्रीन आपको स्लो करने की सूचना देने वाला एक संदेश प्रदर्शित करता है.

रात में ही काम करेगी टेस्ला की यह खूबी
रिपोर्ट में कहा गया, 'आप एक घंटी भी सुनेंगे और स्टीयरिंग व्हील पर अपने हाथ रखने के लिए एक रिमाइंडर देखेंगे. जब प्रकाश का पता चलता है या दिखाई देना बंद हो जाता है, तो ऑटोपायलट आपकी क्रूजिंग गति को फिर से शुरू कर देता है. वैकल्पिक रूप से आप अपनी क्रूजिंग गति को फिर से शुरू करने के लिए को टैप कर सकते हैं.' दिलचस्प बात यह है कि टेस्ला निर्दिष्ट करता है कि यह नई क्षमता विशेष रूप से रात में काम करती है. ऑटोमेकर इस महत्वपूर्ण चेतावनी को भी जोड़ता है.

ऑटोपायलट सुविधाओं पर न रहें निर्भर
रिपोर्ट के अनुसार, 'आपातकालीन वाहनों की उपस्थिति का निर्धारण करने के लिए कभी भी ऑटोपायलट सुविधाओं पर निर्भर न रहें. मॉडल 3/मॉडल वाई सभी स्थितियों में आपातकालीन वाहनों से रोशनी का पता नहीं लगा सकता है. अपनी नजर अपने ड्राइविंग पथ पर रखें और तत्काल कार्रवाई करने के लिए हमेशा तैयार रहें.' टेस्ला ऑटोपायलट की नई क्षमता के बारे में नई भाषा को यूएस नेशनल हाईवे ट्रैफिक सेफ्टी एडमिनिस्ट्रेशन (एनएचटीएसए) द्वारा पिछले महीने घोषित किए जाने के बाद जोड़ा गया था कि वह आपातकालीन और पहले रिस्पॉन्डर वाहनों के साथ 11 दुर्घटनाओं में संभावित संलिप्तता पर टेस्ला ऑटोपायलट की जांच शुरू कर रही है.

2023 में आ सकती है इलेक्ट्रिक कार
एलन मस्क ने कथित तौर कहा है कि ऑटोमेकर 2023 में अपनी पहली 25,000 डॉलर की इलेक्ट्रिक कार को पेश करने की योजना बना रहा है. इलेक्ट्रेक की रिपोर्ट के अनुसार सीईओ ने संकेत दिया कि यह स्टीयरिंग व्हील नहीं होगा. मस्क ने पहले जिक्र किया था कि यह नया प्राइस टैग टेस्ला की नई बैटरी सेल और बैटरी मेकिंग के जरिए हासिल किया गया है, जिससे बैटरी की लागत 50 प्रतिशत से कम हो सकती है. 25,000 डॉलर की टेस्ला इलेक्ट्रिक कार एक नई इलेक्ट्रिक हैचबैक होने की उम्मीद है. जिसे ब्रांड चीन में गिगाफैक्ट्री शंघाई में उत्पादन करने और ग्लोबल लेवल पर एक्सपोर्ट करने का टारगेट है.

First Published : 25 Sep 2021, 09:53:24 AM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो