News Nation Logo

ATV में टेस्ला साइबर क्वाड सबसे सुरक्षित होगा, खतरे होंगे कम

मस्क ने टेस्ला के शेयरधारकों की बैठक में पहली बार टेस्ला साइबरक्वाड पर टिप्पणी की. उन्होंने 2019 में साइबरट्रक के साथ इलेक्ट्रिक एटीवी का अनावरण किया था.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 09 Oct 2021, 09:45:50 AM
Tesla ATV

टेस्क एटीवी की सुरक्षा को रख रहे सर्वोच्च प्राथमिकता पर. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • साइबर क्वाड दुनिया का सबसे सुरक्षित ऑल-टेरेन वाहन
  • मूल प्रोटोटाइप एक यामाहा रैप्टर एटीवी था
  • तीसरी तिमाही के दौरान 2,41,300 इलेक्ट्रिक वाहन दिए 

सैन फ्रांसिस्को:

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने कहा कि कंपनी का साइबर क्वाड दुनिया का सबसे सुरक्षित ऑल-टेरेन वाहन (एटीवी) होगा. इलेक्ट्रेक की रिपोर्ट के मुताबिक मस्क ने टेस्ला के शेयरधारकों की बैठक में पहली बार टेस्ला साइबरक्वाड पर टिप्पणी की. उन्होंने 2019 में साइबरट्रक के साथ इलेक्ट्रिक एटीवी का अनावरण किया था. मस्क ने कहा, हम निश्चित रूप से यहां साइबर ट्रक बना रहे हैं और शायद एटीवी एक दिलचस्प डिजाइन चुनौती है, क्योंकि एटीवी काफी खतरनाक होता हैं और हम एक ऐसा एटीवी बनाना चाहते हैं जो कम से कम खतरनाक हो. सीईओ ने कहा इसमें ग्रेविटी का केंद्र बहुत कम होगा क्योंकि बैटरी पैक कम होने वाला है.

फिर भी विशेषज्ञ जता रहे आशंका
रिपोर्ट के अनुसार ऐसा नहीं लगता कि टेस्ला साइबरक्वाड के लिए डिजाइन के एक उन्नत चरण में है. जैसा कि ऑटो-टेक वेबसाइट ने पहले बताया था, साइबर ट्रक इवेंट में अनावरण किया गया मूल प्रोटोटाइप एक यामाहा रैप्टर एटीवी था, जिसे जीरो मोटरसाइकिल पावरट्रेन के साथ इलेक्ट्रिक में परिवर्तित किया गया था. टेस्ला के पास निश्चित रूप से ऐसा करने के लिए कुछ समय है. मस्क ने साइबर क्वाड को साइबर ट्रक से फिर से जोड़ा, जो कि 2022 के अंत तक आएगा.

चिप की कमी के बावजूद टेस्ला की बिक्री में बढ़ोतरी
टेस्ला ने तीसरी तिमाही के दौरान 2,41,300 इलेक्ट्रिक वाहन देने में कामयाबी हासिल की है. कंपनी ने अपनी तीसरी तिमाही की डिलीवरी और उत्पादन संख्या जारी की यह पुष्टि करते हुए कि उसने फिर से नए रिकॉर्ड हासिल किए. ऐसा लग रहा है कि इस तिमाही की डिलीवरी वेव सफल रही क्योंकि टेस्ला ने 2021 की तीसरी तिमाही में 2,41,300 इलेक्ट्रिक कारों की रिकॉर्ड डिलीवरी की. रिपोर्ट में कहा गया है कि यह एक नया रिकॉर्ड है, जो पिछली तिमाही में हासिल की गई 2,01,250 डिलीवरी में से एक को पीछे छोड़ते हुए आया है.

सबसे तेज डिलीवरी वाला सप्ताह
इस महीने की शुरूआत में, इलेक्ट्रेक ने सीईओ एलन मस्क पर कंपनी-व्यापी कॉल में कर्मचारियों को बताया कि यह डिलीवरी का सबसे शानदार महीना है, जो टेस्ला के पास होगा. सीईओ ने उल्लेख किया कि आपूर्ति सीरीज की बाधाओं के कारण उत्पादन के मुद्दों के कारण टेस्ला ने डिलीवरी में देरी की और इसकी सेवा टीमों को तिमाही में पहले उत्पादित वाहनों में पुर्जे जोड़ने पड़े. ऑटोमेकर का व्यवसाय मॉडल आमतौर पर सभी तिमाही के अंत में अधिक डिलीवरी की ओर जाता है, लेकिन इन उत्पादन मुद्दों ने इस तिमाही में समस्या को और भी बड़ा कर दिया. कुछ ही दिन पहले, तिमाही के अंतिम सप्ताह के दौरान, मस्क ने कहा कि यह टेस्ला का अब तक का सबसे तीव्र डिलीवरी सप्ताह होगा.

First Published : 09 Oct 2021, 09:45:50 AM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.