भारत में लॉन्च हुई नई टाटा सफारी फेसलिफ्ट, जानें किनसे हैं कड़ा मुकाबला

टाटा मोटर्स ने हाल ही में नई सफारी फेसलिफ्ट लॉन्च कर दी है, जिसमें आपको मिलेगा अद्वितीय ड्राइविंग अनुभव के साथ-साथ बेहतरीन शैली और तकनीक का एक्सपीरियंस भी.

author-image
Sourabh Dubey
New Update
tata-safari-facelift

tata-safari-facelift( Photo Credit : social media)

टाटा मोटर्स ने आखिरकार देश में बहुप्रतीक्षित सफारी फेसलिफ्ट (Safari Facelift Launched) लॉन्च कर दी है. इसकी एक्स-शोरूम कीमत 16.19 लाख से 25.49 लाख रुपये के बीच है. फिलहाल कंपनी द्वारा 25000 रुपये की टोकन अमाउंट के साथ, इसकी बुकिंग शूरू कर दी है. बता दें कि नई सफारी, मशहूर हैरियर से काफी अलग है. जहां इसका ऊपरी हिस्सा बोल्ड और उभरा हुआ है, वहीं डिज़ाइन हाइलाइट्स में सिल्वर फॉक्स स्किड प्लेट, स्प्लिट एलईडी हेडलैंप का इस्तेमाल किया गया है. साथ ही पीछे के हिस्से में नए डिज़ाइन वाले बम्पर के साथ-साथ एलईडी टेल लैंप नजर आ रहा है.

Advertisment

बता दें कि टाटा की नई सफारी फेसलिफ्ट में आपको पूरी चौड़ाई वाली एलईडी लाइट बार और मिश्र धातु पहियों देखने को मिल जाएंगे. साथ ही साथ बैक में कनेक्टिंग लाइट बार दी गई है. अगर फीचर्स की बात करें तो, टाटा सफारी फेसलिफ्ट के अंदर, आपको अपग्रेडेड लेआउट देखने को मिलेगी, जो काफी हद तक टाटा की पुरानी गाड़ियों से मिलता जुलता नजर आएगा.  

ऐसा होगा नई सफारी फेसलिफ्ट का इंटीरियर 

इसके इंटीरियर में 10.25-इंच और 12.3-इंच का टचस्क्रीन ऑप्शन, चार-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, 10-स्पीकर जेबीएल-ट्यून्ड साउंड सिस्टम, 360-डिग्री कैमरा और एक पैनोरमिक सनरूफ मिलेगा. साथ ही आपके सफर को आरामदायक बनान के लिए इसमें सभी सीटों को हवादार बनाया गया है, साथ ही रियर विंडो शेड्स दिया गया है.

टाटा की नई सफारी फेसलिफ्ट में आपकी सुरक्षा की पूरा ख्याल रखा गया है, इसमें 7 एयरबैग, ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम), हिल होल्ड कंट्रोल और सभी यात्रियों के लिए रिमाइंडर के साथ तीन-पॉइंट सीट बेल्ट दी गई है.

नई सफारी फेसलिफ्ट इन रंगों में भी मौजूद

साथ ही इसमें आपको विभिन्न प्रकार के आकर्षक रंगों के ऑप्शन भी मिल रहे हैं, जिसमें कॉस्मिक गोल्ड, गैलेक्टिक सैफायर, लूनर स्लेट, स्टारडस्ट ऐश, स्टेलर फ्रॉस्ट और सुपरनोवा कॉपर शामिल हैं. अब सवाल है कि टाटा की नई सफारी फेसलिफ्ट का कॉम्पिटिशन किसके साथ होगा? तो बता दें कि नई अपग्रेडेड टाटा सफारी का मुकाबला, एमजी हेक्टर प्लस, 7-सीटों वाली महिंद्रा एक्सयूवी 700, स्कॉर्पियो एन और हुंडई अलकज़ार के मुकाबले के लिए तैयार है.

कड़े मुकाबले के लिए भी तैयार

ऐसे में भारतीय सड़कों पर दौड़ती है ये रौबदार गाड़ियां इस नई और आकर्षक सफारी फेसलिफ्ट को कड़ी टक्कर देती जनर आएंगी. लिहाजा जब भी गाड़ी खरीदने को सोचें, इस बारे में जरूर रिसर्च कर लें. 

Source : News Nation Bureau

Tata Motors safari facelift launched tata safari facelift
Advertisment