News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

TATA Safari Dark Edition होने जा रहा है इस दिन लॉन्च, टीजर आया सामने

कंपनी ने इसका एक वीडियो टीजर भी जारी कर दिया है. SUV को पूरी तरह से काला इंटीरियर और एक्सटीरियर कलर दिया गया है.  सफारी डार्क एडिशन 17 जनवरी को भारत में लॉन्च हो जाएगी.

News Nation Bureau | Edited By : Radha Agrawal | Updated on: 15 Jan 2022, 03:42:32 PM
TATA Safari Dark Edition

TATA Safari Dark Edition (Photo Credit: Launching Photo)

नई दिल्ली :

इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड दिन- प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है. जहां लोगों के बीच इलेक्ट्रिक कारें खरीदने का उत्साह बना हुआ है वहीं कारों की कंपनियां भी इसके ज्यादा से ज्यादा उत्पादन में लगी हुई हैं. इन सब के बीच Tata Motors ने अपनी कॉम्पैक्ट SUV Tata Nexon और Harrier जैसे अपने मॉडलों के Dark Edition के साथ काफी सफलता पाई है. और अब Tata Motors अपनी Tata Safari SUV का Dark Edition लॉन्च करने की पूरी तैयारी में है. कंपनी ने इसका एक वीडियो टीजर भी जारी कर दिया है. SUV को पूरी तरह से काला इंटीरियर और एक्सटीरियर कलर दिया गया है.  सफारी डार्क एडिशन 17 जनवरी को भारत में लॉन्च हो जाएगी. इसके पहले ही कंपनी ने महज दो दिन पहले इसका टीजर लॉन्च कर दिया है. टाटा सफारी (Tata Safari) कंपनी की आइकॉनिक कार है. 

कंपनी ने पिछले साल जनवरी में ही इस कार के बारे में एक लॉन्च इवेंट में बताया था. अगर बात करें इसके डिजाइन और स्टाइलिंग की तो इसकी डिजाइन ग्रेविटस की तरह ही है जो एक साल पहले ऑटो एक्सपो में दिखाई गई थी.  कार को स्पोर्टी लुक देने के लिए कंपनी ने कार के एक्सटीरियर में कुछ खास बदलाव किया है. Tata Safari का सीधे तौर पर Mahindra XUV700, MG Hector Plus और Hyundai Alcazar जैसी कारों से मुकाबला करती हैं. डार्क एडिशन की कीमत की बात करें तो यह एडवेंचर पर्सोना / गोल्ड एडिशन के जितनी होने की उम्मीद है. हालांकि मानक सफारी की तुलना में इसका दाम ज्यादा हो सकता है. 

कार के फीचर्स 

सफारी के फीचर्स की बात करें तो इसमें आईआरए कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉइड ऑटो और ऐपल कार प्ले सपोर्ट, 9-स्पीकर जेबीएल साउंड सिस्टम, वायरलेस चार्जर, एयर प्यूरीफायर, पैनोरमिक सनरूफ, क्रूज़ कंट्रोल, ऑटोमैटिक एसी जैसी सुविधाओं की पेशकश की गई है. टायर प्रेशर मॉनिटरिंग के साथ-साथ EBD, ABS, ट्रैक्शन कंट्रोल, 6 एयरबैग्स, रियर पार्किंग सेंसर और कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स हैं. 

यह भी पढ़ें: इग्न्रिटॉन मोटोकॉर्प ने इलेक्ट्रिक मोटरबाइक बॉब-ई को पेश किया

टाटा सफारी एसयूवी में 2.0-लीटर की क्षमता वाला डीजल इंजन है. यह कार 168 बीएचपी की मैक्सिमम पावर को जनरेट करती है. इतना ही नहीं ये एसयूवी 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के विकल्प के साथ आता है. इस एसयूवी में तीन ड्राइविंग मोड भी हैं. पहला सिटी, दूसरा स्पोर्ट्स और तीसरा इको ड्राइविंग मोड.



First Published : 15 Jan 2022, 03:42:32 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.