News Nation Logo
Banner

कार लवर्स के लिए टाटा नेक्सॉन क्राज (Tata Nexon Kraz) से बेहतर कुछ नहीं हो सकता

टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने नेक्सॉन क्राज (Nexon Kraz) की कीमत 7.58 लाख से 9.18 लाख रुपये के बीच रखी है.

By : Dhirendra Kumar | Updated on: 10 Sep 2019, 11:30:40 AM
टाटा नेक्सॉन क्राज (Tata Nexon Kraz) - फाइल फोटो

नई दिल्ली:

टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने कार लवर्स के बीच अपनी शानदार सब कॉम्पैक्ट एसयूवी Nexon का लिमिटेड एडिशन मॉडल (Tata Nexon Kraz) लॉन्च किया है. कंपनी ने इस कार की कीमत 7.58 लाख से 9.18 लाख रुपये के बीच रखी है. ग्राहकों को टाटा मोटर्स का नया मॉडल 2 वैरिएंट (Kraz, Kraz+) में मिल रहा है. बता दें कि नेक्सॉन SUV की 1 लाख यूनिट बिक्री को सेलिब्रेट करने के लिए इस मॉडल को लॉन्च किया गया है.

यह भी पढ़ें: ऑटो सेक्टर (Auto Sector) में मंदी की एक वजह कहीं ये भी तो नहीं, समझें मंदी का पूरा कच्चा चिट्ठा

क्या है कार की फीचर्स
नेक्सॉन क्राज (Nexon Kraz) को ड्यूट टोन कलर (काला-चांदी) में पेश किया गया है. इस कार की बॉडी ब्लैक कलर में हैं, वहीं छत सिल्वर कलर में रखी गई है. कंपनी ने विंग मिरर्स, अलॉय व्हील और फ्रंट ग्रिल पर ऑरेंज हाइलाइट्स लगाई गई हैं. डैशबोर्ड, सेंटर कंसोल और दरवाजों पर भी पियानों ब्लैक कलर किया गया है. टाटा मोटर्स की नेक्सॉन क्राज (Nexon Kraz) स्टैंडर्ड नेक्सॉन के XM वेरियंट पर बनाई गई है. इस कार में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ 4-स्पीकर इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल्स, फ्रंट 12वी आउटलेट, फॉलो मी होम हेडलैंप और पावर फोल्डिंग विंग मिरर्स को दिया गया है.

यह भी पढ़ें: अब भारत में भी पैसा बनाएंगे मशहूर निवेशक वॉरेन बफे (Warren Buffetts), यहां करेंगे निवेश

इंजन भी है दमदार
नेक्सॉन क्राज (Nexon Kraz) पेट्रोल और डीजल (Petrol-Diesel) दोनों ही इंजन में उपलब्ध है. कंपनी ने इस कार में 110hp पावर वाला 1.2-लीटर पेट्रोल और 110hp पावर वाला 1.5-लीटर डीजल इंजन लगाया हुआ है. बता दें कि कंपनी ने दूसरी बार नेक्सॉन क्राज एडिशन को लॉन्च किया है. इससे पहले कंपनी ने 2018 में नेक्सॉन क्राज को लॉन्च किया था.

First Published : 10 Sep 2019, 11:30:40 AM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.