logo-image

महंगाई का झटका, Tata Motors कमर्शियल वाहनों की कीमतों में करेगा इजाफा

Tata Motors ने एक बयान में कहा है कि स्टील, एल्युमीनियम और अन्य कीमती धातुओं जैसी वस्तुओं की कीमतों में बढ़ोतरी के साथ-साथ अन्य कच्चे माल की उच्च लागत ने वाणिज्यिक वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी के लिए प्रेरित किया है.

Updated on: 23 Mar 2022, 10:36 AM

highlights

  • टाटा मोटर्स के द्वारा की गई यह बढ़ोतरी 1 अप्रैल 2022 से लागू होगी
  • कच्चे माल की उच्च लागत के चलते कीमतों में बढ़ोतरी का फैसला

नई दिल्ली:

अगर आप टाटा मोटर्स की कार खरीदने की योजना बना रहे हैं तो यह खबर सिर्फ और सिर्फ आपके लिए ही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक देश की अग्रणी ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स की ओर से उपभोक्ताओं को बड़ा झटका लगने जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी अपने कमर्शियल व्हीकल (Tata Motors Commercial Vehicles) रेंज के लिए कीमतों में बढ़ोतरी करने जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी कमर्शियल वाहनों की कीमतों में 2-2.5 फीसदी की बढ़ोतरी करेगी. टाटा मोटर्स के द्वारा की गई यह बढ़ोतरी 1 अप्रैल 2022 से लागू होगी. 

यह भी पढ़ें: 25 मार्च को लॉन्च होने जा रही है Komaki की Electric स्कूटर, इन कंपनियों से करेगी मुक़ाबला

किस वजह से बढ़ाने पड़ रहे हैं दाम
टाटा मोटर्स अलग-अलग मॉडल और वैरिएंट के आधार पर कीमतों में बढ़ोतरी करेगी. कंपनी ने एक बयान में कहा है कि स्टील, एल्युमीनियम और अन्य कीमती धातुओं जैसी वस्तुओं की कीमतों में बढ़ोतरी के साथ-साथ अन्य कच्चे माल की उच्च लागत ने वाणिज्यिक वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी के लिए प्रेरित किया है.

हालांकि कंपनी ने विनिर्माण के विभिन्न स्तरों पर बढ़ी हुई लागत के एक महत्वपूर्ण हिस्से को समायोजित करने के लिए कार्रवाई शुरू की है, सभी इनपुट लागत में तेज वृद्धि ने न्यूनतम मूल्य वृद्धि के माध्यम से कुछ अवशिष्ट अनुपात को पारित करना अनिवार्य बना दिया है.