logo-image

Tata Motors को गुजरात सरकार से मिला 115 एंबुलेंस का ऑर्डर

टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने एक बयान में कहा, 25 टाटा विंगर एम्बुलेंस बुनियादी जीवन समर्थन से लैस हैं और गुजरात में मरीजों की सहायता के लिए तैनात की जाएंगी.

Updated on: 12 Jun 2021, 09:19 AM

highlights

  • टाटा मोटर्स ने गुजरात के स्वास्थ्य विभाग को 25 टाटा विंगर एम्बुलेंस की आपूर्ति की
  • टाटा मोटर्स अनुबंध के तहत शेष 90 एम्बुलेंस की चरणबद्ध तरीके से आपूर्ति करेगी

नई दिल्ली :

देश के प्रमुख वाहन निर्माता टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने कहा है कि उसे गुजरात सरकार (Gujarat Government) से 115 एंबुलेंस (Ambulances) का ऑर्डर मिला है. कंपनी ने 115 एम्बुलेंस के बड़े ऑर्डर के तहत गुजरात के स्वास्थ्य विभाग को 25 टाटा विंगर एम्बुलेंस (Tata Winger Ambulances) की आपूर्ति की है. कंपनी ने एक बयान में कहा, 25 टाटा विंगर एम्बुलेंस बुनियादी जीवन समर्थन से लैस हैं और गुजरात में मरीजों की सहायता के लिए तैनात की जाएंगी. कंपनी ने कहा कि टाटा मोटर्स ने सरकारी ई-मार्केटप्लेस के तहत ऑर्डर के लिए बोली लगाई और जीती. वहनों को खास तौर पर रोगी परिवहन के लिए डिजाइन किया गया है. टाटा मोटर्स अनुबंध के तहत शेष 90 एम्बुलेंस की चरणबद्ध तरीके से आपूर्ति करेगी.

यह भी पढ़ें: SKODA ने लॉन्च की चौथी पीढ़ी की Octavia, जानिए क्या है कीमत

टाटा मोटर्स के बयान के अनुसार, विंगर एम्बुलेंस को इस तरह डिजाइन किया गया है कि इसे 'बेसिक लाइफ सपोर्ट' और 'एडवांस्ड लाइफ सपोर्ट' रेंज सहित सभी प्रकार के रोगी परिवहन की जरूरतों को पूरा करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: कोरोना महामारी का असर, मई के दौरान घट गई वाहनों की बिक्री

टीवीएस मोटर ने मई में 9,601 मोपेड्स की बिक्री की

भारत की एकमात्र मोपेड निर्माता-टीवीएस मोटर कंपनी लिमिटेड ने पिछले महीने 9,601 मोपेड्स बेचे। सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्च र्स (सियाम) ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. सियाम ने एक बयान में कहा कि टीवीएस मोटर ने पिछले महीने 9,601 यूनिट (घरेलू 7,135 यूनिट, 2,466 यूनिट निर्यात) की बिक्री की, जबकि मई 2020 के दौरान 13,326 यूनिट (घरेलू 13,088 यूनिट, 238 यूनिट निर्यात) की बिक्री हुई थी.

यह भी पढ़ें: कार लवर्स के लिए बड़ी खबर, Nexon के चुनिंदा वैरिएंट को बंद करेगी Tata Motors

कुल मिलाकर कंपनी ने चालू वित्त वर्ष में 43,833 मोपेड का उत्पादन किया है और 37,354 यूनिट (घरेलू 33,112 यूनिट, 4,242 यूनिट निर्यात) की बिक्री की है. टीवीएस मोटर ने टीवीएस-एक्सएल मोपेड पेश की है.

यह भी पढ़ें: एक बार चार्ज करने पर 25KM चलेगी GoZero की इलेक्ट्रिक साइकिल, जानिए कीमत और फीचर्स