logo-image

सनरूफ फीचर के साथ लॉन्च हुआ नया Tata Harrier XT Plus

टाटा मोटर्स (Tata Motors) के मुताबिक शुरुआती कीमत पर हैरियर (Tata Harrier XT Plus) केवल उन्हीं ग्राहकों को मिलेगी जो सितंबर में बुकिंग कराएंगे और 31 दिसंबर 2020 तक इसकी डिलिवरी ले लेंगे.

Updated on: 05 Sep 2020, 10:37 AM

नई दिल्ली:

टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपनी एसयूवी हैरियर का नया संस्करण एक्सटी+ (Tata Harrier XT Plus) बाजार में उतारा है. कंपनी के मुताबिक दिल्ली के शोरूम में इसकी शुरुआती कीमत (Harrier XT+ Price) 16.99 लाख रुपये है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि नयी एक्सटी+ (Tata Harrier XT+) में खुली छत का फीचर दिया गया है. इसमें दो लीटर क्षमता का डीजल इंजन, छह मैनुअल गियर और 17 इंच के एलॉय पहिये हैं. टाटा मोटर्स के मुताबिक शुरुआती कीमत पर कार केवल उन्हीं ग्राहकों को मिलेगी जो सितंबर में बुकिंग कराएंगे और 31 दिसंबर 2020 तक इसकी डिलिवरी ले लेंगे.

यह भी पढ़ें: ऑटो सेक्टर को मिल सकती है बड़ी राहत, वाहनों पर GST दर में कटौती के संकेत

1 अक्टूबर से हैरियर की कीमतों में हो सकता है इजाफा
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हैरियर को मिली शानदार प्रतिक्रिया की वजह से इंट्रोडक्टरी प्राइस पर कार को ऑफर किया जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 1 अक्टूबर 2020 से टाटा हैरियर की कीमतों में कंपनी इजाफा कर सकती है. कंपनी के यात्री वाहन कारोबार इकाई के विपणन प्रमुख विवेक श्रीवत्स ने कहा कि हैरियर का एक्सटी+ संस्करण उसकी बाजार में अपील को और मजबूत करेगा.

यह भी पढ़ें: इतिहास में सबसे कठिन दौर से गुजर रहा भारतीय ऑटो उद्योग

कार की क्या है खासियत
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इस कार के इंजन में कोई भी बदलाव नहीं किया है. अन्य वैरिएंट की ही तरह इस कार में भी 2.0 लीटर Kryotec डीजल इंजन है. इस कार में ड्यूल फंक्शन एलईडी डीआरएल, फॉग लैंप्स और प्रोजेक्टर हेडलैंप लगे हैं. सुरक्षा की दृष्टि से भी यह कार काफी महत्वपूर्ण है. इस कार में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स और 12 ऐड-ऑन फंक्शन्स दिए गए हैं. इसके अलावा रिवर्स पार्किंग कैमरा लगा हुआ है.