logo-image

Sony लॉन्च करेगी अपनी Electric कार, दिखाएगी Electric करों की दुनिया में अपना जलवा

जानकारों के मुताबिक कंपनी ने नया SUV कॉन्सेप्ट Vision-S 02 को पेश किया है. सोनी ने एक नई कंपनी लॉन्च की है, जिसका फोकस इलेक्ट्रिक कारों पर होगा.

Updated on: 06 Jan 2022, 09:23 AM

New Delhi:

इलेक्ट्रिक वाहनों ( Electric Vehicles) का दबदबा भारतीय बाजार में बढ़ता ही जा रहा है. हर दिन कोई न कोई धांसू इलेक्ट्रिक व्हीकल्स( Electric Vehicles) कंपनी ग्राहकों के सामने पेश कर देती है. इसी कड़ी में अब इलेक्ट्रिक वाहन की चाह रखने वालों के लिए एक अच्छी खबर है. टेक कंपनी सोनी (SONY) अब इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की दुनिया में दस्तक देने जा रही है. जानकारों के मुताबिक कंपनी ने नया SUV कॉन्सेप्ट Vision-S 02 को पेश किया है. सोनी ने एक नई कंपनी लॉन्च की है, जिसका फोकस इलेक्ट्रिक कारों पर होगा. 

यह भी पढ़ें- सिर्फ 50,000 रुपये में खरीदें 85km की रेंज देने वाला ये शानदार Electric Scooter

Sony लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक कार

आने वाला समय इलेक्ट्रिक व्हीकल का है , जिसने दुनिया भर में कई कंपनियों को अपनी ओर खींचा है. सोनी भी इसी दौड़ में शामिल होने जा रही है. रिपोर्ट्स के मुताबिक सोनी ने 7- सीटर वाली SUV विजन- S 02 के प्रोटोटाइप को शो में दिखाया है. कहा जा रहा है कि CES 2020 जो कार दिखाई थी, वही नाम इसे भी दिया गया है. 

क्या है कंपनी का फोकस 

कार को 5G कनेक्टिविटी के साथ टेस्ट रिमोट ड्राइव किया गया है. हालांकि, इस बात की जानकारी नहीं है कि सोनी की यह कार कब तक ग्राहकों के सामने आएगी. लेकिन Sony ने इलेक्ट्रिक कार को भविष्य में लाने की प्लानिंग करली है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी के प्रोसिडेंट, सीईओ और चेयरमैन Kenichiro Yoshida ने कहा, ‘हम सोनी की इलेक्ट्रिक वीइकल के कमर्शियल लॉन्च को अभी एक्सप्लोर कर रहे हैं.’

Sony ने अपनी Vision-S को पिछले साल रिवील किया था, जिसमें कंपनी ने कार की क्षमताओं और सेंसर के बारे में बताया था. सोनी ने दिखा दिया था की किस तरह टेक्नोलॉजी एडवांटेज का इस्तेमाल किया जाता है. जानकारों के अनुसार सोनी विजन-एस इलेक्ट्रिक वाहन कॉन्सेप्ट में सेल्फ ड्राइविंग क्षमताओं को बढ़ाने के लिए कार में 40 सेंसर लगे हुए हैं. ये कार जब ग्राहकों के सामने आएगी तब पूरी कोशिश है कि ग्राहक को पूरा कम्फर्ट महसूस हो और ये एक अच्छी स्पीड के साथ ग्राहक को शानदार फीचर्स भी दे पाएं. हालांकि सबको बेसब्री से इसके लॉन्च का इंतज़ार है. 

यह भी पढ़ें- आ रही है मर्सिडीज की लेटेस्ट Electric कार EQXX, बिना चार्ज किए देगी 1,000 KM तक की रेंज