News Nation Logo
मलेशिया में ओमीक्रॉन के पहले मामले की पुष्टि अमेरिका में ओमीक्रॉन से संक्रमण के मामले बढ़कर 8 हुए केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: CCTV के मामले में दिल्ली दुनिया में नंबर 1 केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: दिल्ली में महिलाएं पूरी तरह सुरक्षित केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: दिल्ली में 1.40 कैमरे और लगाए जाएंगे थोड़ी देर में ओमीक्रॉन पर जवाब देंगे स्वास्थ्य मंत्री IMF की पहली उप प्रबंध निदेशक के रूप में ओकामोटो की जगह लेंगी गीता गोपीनाथ 12 राज्यसभा सांसदों के निलंबन को लेकर विपक्षी दलों के सांसदों का गांधी प्रतिमा के पास विरोध-प्रदर्शन यमुना एक्‍सप्रेसवे पर सुबह सुबह बड़ा हादसा, मप्र पुलिस के दो जवानों समेत चार की मौत जयपुर में दक्षिण अफ्रीका से लौटे एक ही परिवार के चार लोग कोरोना संक्रमित

नई Skoda Slavia हुंडई को देगी टक्कर, मात्र 11 हजार रुपये में कार को बुक कराएं 

Skoda Slavia के तीन वेरिएंट को लॉन्च करा गया है. इसमें पांच रंगों का विकल्प दिया गया है, भारत में तैयार कार कम दाम पर देगी लग्जरी लुक और बेहरतीन सेफ्टी फीचर .

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 20 Nov 2021, 11:58:28 AM
skooda

मिड साइज सेडान कार स्कोडा स्लाविया (Photo Credit: twitter)

highlights

  • वेरिएंट के लिए कीमत करीब 10 लाख रुपये से शुरू हो सकती है 
  • 6 एयरबैग्स, क्रूज कंट्रोल, रियर पार्किंग कैमरा सहित कई बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स दिए हुए हैं.
  • कार की टक्कर मारुति सुजुकी सियाज, हुंडई वर्ना, होंडा सिटी से होगी

नई दिल्ली:

चेक गणराज्य की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी स्कोडा Skoda ने भारत में मिड साइज सेडान कार स्कोडा स्लाविया (Skoda Slavia) को लॉन्च किया है. लॉन्च के साथ कार की बुकिंग भी शुरू हो  चुकी है. यह मात्र 11 हजार रुपये में बुक की जा सकती है। यह पांच नए आकर्षक रंगों में लॉन्च की गई है. भारत में Skoda Slavia के तीन वेरिएंट को लॉन्च करा गया है. इनमें  स्कोडा एक्टिव ( Skoda Active), स्कोडा एम्बिशन (Skoda Ambition) और स्कोडा स्टाइल (Skoda Style) वेरिएंट शामिल हैं. मेड इन इंडिया MQB A0 IN प्लेटफॉर्म पर Slavia स्कोडा को लॉन्च करा गया है. इसकी कीमत शुरुआती स्तर पर वेरिएंट के लिए करीब 10 लाख रुपये से शुरू हो सकती है और टॉप मॉडल के लिए 16 लाख रुपये जा सकती है.

क्या होंगे फीचर्स 

स्कोडा स्लाविया एक प्रीमियम मिडसाइज सेडान कार है. यह मध्यम परिवार की जरूरतों को ध्यान में रखकर तैयार की गई है. मगर इसके लुक्स इसे लक्जरी कार में जगह देते हैं। लंबे व्हील बेस, 16 इंच के अलॉय व्हील, वर्टिकल क्रोम फ्रंट ग्रिल, एल आकार की हेडलाइट्स और चौड़े एयर इनलेट के साथ खूबसूरत बंपर है. स्कोडा स्लाविया में बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी, ऑटो हेडलैंप, प्रीमियम कंपनी के छह स्पीकर, 6 एयरबैग्स, क्रूज कंट्रोल, रियर पार्किंग कैमरा सहित कई बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स दिए हुए हैं.

दो तरह के इंजन का विकल्प 

Skoda Slavia में दो तरह के इंजन का विकल्प दिया गया है. एक ऑप्शन 1.0 लीटर 3 सिलिंडर TSI पेट्रोल इंजन 115hp तक की पावर पैदा कर सकेगा. वहीं दूसरा ऑप्शन 1.5 लीटर 4 सिलिंडर TSI इंजन 150hp तक की पावर और 250Nm टॉर्क पैदा करेगा.

यूथ को बेहद आकर्षित कर रही

स्कोडा स्लाविया में 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है.स्कोडा स्लाविया (Skoda Slavia) को भारत के लोगों को ध्यान में रखकर बनाया गया है. स्कोडा ऑटो के अनुसार स्लाविया भारत के यूथ को बेहद आकर्षित कर रही है. इस कार की टक्कर मारुति सुजुकी सियाज़ (Maruti Ciaz), हुंडई वर्ना (Hyundai Verna), होंडा सिटी (Honda City) जैसी कारों से होगी.

कलर ऑप्शन

वाहन निर्माता के अनुसार नई मिड-साइज सेडान में पांच रंगों के विकल्न दिए गए हैं. इनमें कैंडी व्हाइट, टॉरनेडो रेड, कार्बन स्टील, रिफ्लेक्स सिल्वर और क्रिस्टल ब्लू जैसे रंग होंगे. 

सेफ्टी फीचर्स

सुरक्षा फीचर्स की बात करें तो, नई स्लाविया सेडान में 6 एयरबैग, एक रियर पार्किंग कैमरा, आइसोफिक्स चाइल्ड सीट माउंट, हिल होल्ड कंट्रोल (वैकल्पिक), एक इलेक्ट्रॉनिक डिफरेंशियल सिस्टम (ईडीएस), मल्टी कोलिजन ब्रेक और एक टायर प्रेशर मॉनिटर सिस्टम की सुविधा दी जाती है. नई स्कोडा सेडान में सेगमेंट से सबसे बड़ा व्हीलबेस मिलता है, इससे अधिक लेगरूम मिलता है.

First Published : 20 Nov 2021, 11:52:56 AM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो