News Nation Logo
Banner

Safest Car In India: इन कारों में मिलती है सुरक्षा की गारंटी, स्टार रेटिंग से कर सकते हैं भरोसा

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 25 Oct 2022, 12:41:36 PM
Safest Car In India

Safest Car In India (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

Safest Car In India: जब भी एक नई कार खरीदने की बात आती है पहला सवाल जो किसी भी ग्राहक के मन में आता है वह कीमत से जुड़ा होता है, हालांकि इसके बाद कार से जुड़े दूसरे फैक्टर्स भी मायने रखते हैं. लेकिन कोई भी ग्राहक कीमत को ही ध्यान में रखकर अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा पर खतरा मोल नहीं लेना चाहेगा. इसलिए नई कार की खरीददारी में कार के सेफ्टी फीचर्स को जांचना- परखना सभी के लिए जरूरी हो जाता है. कार की सेफ्टी फीचर्स के लिए स्टार रेटिंग मायने रखती है. ग्लोबल एनसीएपी सुरक्षा को देखते हुए कारों को स्टार रेटिंग देती है. आइए जानते हैं आपकी सुरक्षा के लिहाज से कोई सी कारें अच्छी रेटिंग के साथ आती हैं.

Skoda Kushaq
स्कोडा कुशाग को सुरक्षा की लिहाज से बेहतरीन कार माना जाता है. कार को ग्लोबल एनसीएपी से एडल्ट और बच्चों के लिए पांच स्टार रेटिंग मिली है. कार की कीमत की बात करें तो एसयूवी 11.29 लाख रुपये के शोरूम प्राइस के साथ आती है. कार की माइलेज की बात करें तो यह 19.2 kmpl मिलती है. कंपनी अपनी इस कार को 20 वैरिएंट्स में पेश करती है.

Volkswagen Taigun
फॉग्सवेगन टाइगन कार को भी सुरक्षा के लिहाज से अच्छी रेटिंग मिली है. ग्लोबल एनसीएपी ने इस एसयूवी कार को एडल्ट और बच्चों की सुरक्षा के लिए 5 स्टार रेटिंग दी है. कार की कीमत की बात करें तो यह 11.56 लाख रुपये के बेस प्राइस के साथ आती है. कार में 19.2 किलोमीटर प्रति लीटर तेल की माइलेज मिलती है. फॉक्सवेगन टाइगन को 9 वैरिएंट्स में खरीदने का विकल्प मिलता है.

ये भी पढ़ेंः Best E- Scooter: दिवाली पर घर लाएं शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर, बाजार में कम कीमत पर अच्छी भरमार

Tata Punch
टाटा मोटर्स की पंच एसयूवी को भी सुरक्षा की लिहाज से पांच स्टार रेटिंग मिलती है. कार को ये रेटिंग ग्लोबल एनसीएपी से मिली है. कार की कीमत की बात करें तो इसका बेस प्राइस 5.93 लाख रुपये से शुरू होता है. कार को 30 वैरिएंट्स में पेश किया जाता है. इसके अलावा कार में 18.97 किलोमीटर प्रति लीटर तेल की माइलेज मिलती है.

First Published : 25 Oct 2022, 12:41:36 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.