logo-image

बीएमडब्ल्यू इंडिया के प्रेसिडेंट और सीईओ रुद्रतेज सिंह का निधन, सदमे में ऑटो सेक्टर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मौत का कारण कार्डियक अरेस्ट बताया जा रहा है. रुद्रतेज सिंह तीन दशक से अधिक समय तक ऑटो उद्योग से जुड़े रहे.

Updated on: 20 Apr 2020, 03:18 PM

नई दिल्ली:

ऑटो सेक्टर (Auto Sector) से बेहद बुरी खबर आ रही है. बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के अध्यक्ष (President) और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (Chief Executive Officer) रुद्रतेज सिंह (Rudratej Singh) का निधन हो गया है. उन्होंने पिछले साल ही बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में पदभार संभाला था. उनकी मौत की खबर सुनकर खबर सुनकर पूरी ऑटो बिरादरी सदमे की स्थिति में है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मौत का कारण कार्डियक अरेस्ट बताया जा रहा है. रुद्रतेज सिंह तीन दशक से अधिक समय तक ऑटो उद्योग से जुड़े रहे.

यह भी पढ़ें: Covid-19: IMF और विश्व बैंक (World Bank) ने किया देशों से व्यापार खुला रखने का आग्रह

रुद्रतेज सिंह वाहन और गैर मोटर वाहन इंडस्ट्री में कई पदों पर किया काम
इस दौरान उन्होंने मोटर वाहन और गैर-मोटर वाहन उद्योग दोनों में कई नेतृत्व पदों पर कार्य किया. रॉयल एनफील्ड के साथ अपने कार्यकाल से पहले उन्होंने युनिलीवर के साथ भारत और अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में 16 साल तक काम किया था. सिंह ने दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक किया है और इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट टेक्नोलॉजी, गाजियाबाद से मार्केटिंग और फाइनेंस में एमबीए की डिग्री प्राप्त की थी.

हुंडई (Hyundai) फिर से काम शुरू करने को तैयार

भारत की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (Hyundai Motor India Ltd-HMIL) अपने संयंत्रों में उत्पादन परिचालन को फिर से शुरू करने के लिए तैयार है और राज्य सरकार के फैसले का इंतजार कर रही है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी. कॉर्पोरेट मामलों के उपाध्यक्ष बी. सी. दत्ता ने बताया, एचएमआईएल ने केंद्र सरकार द्वारा उत्पादन परिचालन को फिर से शुरू करने के लिए जारी दिशानिर्देशों पर गौर किया है, जिसमें संयंत्र ग्रामीण क्षेत्र में या एक औद्योगिक परिसर के अंदर होने संबंधी प्रावधान हैं.