logo-image

Renault Nissan के कर्मचारी कोविड सुरक्षा उपाय लागू होने की मांग पर अड़े

Renault Nissan के प्रबंधन ने कोविड -19 के कारण मरने वाले श्रमिकों के परिवार के सदस्यों के लिए पुनर्वास उपायों की उनकी मांग और प्रभावित श्रमिकों के लिए चिकित्सा उपचार के संबंध में संघ को कोई स्वीकृति नहीं दी.

Updated on: 31 May 2021, 01:44 PM

highlights

  • कार प्लांट की बॉडी शॉप कन्वेक्टर लाइन में सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं हो रहा है: श्रमिक संघ
  • अब तक 200 श्रमिकों को टीके की पहली खुराक दी गई है और उनमें भी प्रतिरक्षा विकसित नहीं हुई है 

चेन्नई :

Coronavirus (Covid-19): फ्रेंको-जापानी संयुक्त उद्यम संयंत्र रेनॉल्ट निसान ऑटोमोटिव इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (Renault Nissan Automotive India Limited) के श्रमिक संघ ने सोमवार को ड्यूटी पर नहीं आने का फैसला किया है, जब तक कि कोविड सुरक्षा उपाय नहीं किए जाते. यहां जारी एक बयान में, रेनॉल्ट निसान इंडिया थोझीलालार संगम (आरएनआईटीएस) ने कहा, इसकी कार्यकारी समिति ने श्रमिकों की सुरक्षा के बारे में आशंकाओं पर विचार किया और वे उनकी जान जोखिम में नहीं डालना चाहते. यूनियन के मुताबिक, कंपनी प्रबंधन प्लांट के अंदर सोशल डिस्टेंस बनाए रखने के लिए फुटफॉल में कटौती कर उत्पादन कम करने को इच्छुक नहीं था. संघ ने कहा कार प्लांट की बॉडी शॉप कन्वेक्टर लाइन में सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं हो रहा है.

यह भी पढ़ें: Maruti-टोयोटा की साझेदारी वाली नई इलेक्ट्रिक वैगन आर टेस्टिंग के दौरान आई सामने

इसके अलावा, प्रबंधन ने कोविड -19 के कारण मरने वाले श्रमिकों के परिवार के सदस्यों के लिए पुनर्वास उपायों की उनकी मांग और प्रभावित श्रमिकों के लिए चिकित्सा उपचार के संबंध में संघ को कोई स्वीकृति नहीं दी. आरएनआईटीएस ने कंपनी प्रबंधन को लिखा है "अब तक अकेले 200 श्रमिकों को टीके की पहली खुराक दी गई है और उनमें भी प्रतिरक्षा विकसित नहीं हुई है. यूनियन का अनुरोध 3 शिफ्टों में लाइन 1 और 2 शिफ्ट में लाइन 2 के संचालन के लिए है जिससे कम फुटफॉल के माध्यम से सामाजिक दूरी सुनिश्चित की जा सके. इस मांग को प्रबंधन द्वारा स्वीकार नहीं किया गया है.

पिछले हफ्ते, आरएनआईटीएस ने 26 मई से कारखाने में कोविड -19 सुरक्षा उपायों को लागू करने तक अनिश्चितकालीन बहिष्कार की घोषणा की थी. आरआईटीएस के अध्यक्ष के. बालाजी कृष्णन ने पहले बताया था कि पिछले साल से रेनॉल्ट निसान ऑटोमोटिव में पांच कर्मचारियों की मौत हो गई है और लगभग 850 कोरोनावायरस से संक्रमित हो गए हैं. बाद में रेनॉल्ट निसान ऑटोमोटिव ने संयंत्र को पांच दिनों के लिए बंद करने का फैसला किया। 26 मई से 30 मई- और 31 मई को उत्पादन फिर से शुरू किया.