logo-image

Renault Kwid MY22 की जबरदस्त है लुक, यहां जानें कीमत और माइलेज

Renault Kwid MY22: इस मॉडल को मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ 0.8-लीटर और 1.0-लीटर SCe पावरट्रेन दोनों विकल्पों के साथ पेश किया है.

Updated on: 15 Mar 2022, 09:05 AM

highlights

  • रेनो इंडिया ने बीते सोमवार अपना नया मॉडल किया पेश
  • साल 2015 से कंपनी 4 लाख कारों की बिक्री कर चुकी है

नई दिल्ली:

Renault Kwid MY22: रेनो इंडिया (Renault India) ने सोमवार को भारत में ऑल-न्यू Kwid MY22 लॉन्च की है. इसकी शुरुआती कीमत 4.49 लाख रुपये रखी गयी है. रेना इंडिया ने अपने इस मॉडल को मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ 0.8-लीटर और 1.0-लीटर SCe पावरट्रेन दोनों विकल्पों के साथ पेश किया है. मॉडल में नए एडवांस्ड फीचर्स के साथ अपडेटेड इंटीरियर देखने को मिलते हैं. रेनो इंडिया के मॉडल भारतीय ग्राहकों की खास पंसद रहे हैं. इसी कड़ी में कंपनी की नई पेशकश ग्राहकों के दिल पर राज करने के लिए तैयार है.

इंजन और माइलेज
साल 2015 में भारत में लॉन्च हुई Renault Kwid बिक्री के मामले में अब तक 4,00,000 से ज्यादा का आंकड़ा पार कर चुकी है. नई Kwid MY22 रेंज 0.8-लीटर और 1.0-लीटर MT पावरट्रेन दोनों इंजन ऑप्शन के साथ RXL (O) वैरिएंट को पेश किया गया है. इस मॉडल लाइन में कार को एक प्रीमियम अपील देने के लिए सिल्वर स्ट्रीक एलईडी डीआरएल मिलते हैं.  ARAI टेस्टिंग सर्टिफिकेशन के अनुसार Renault Kwid 0.8-लीटर वैरिएंट 22.25 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है.

यह भी पढ़ेंः इलेक्ट्रिक वाहन की चार्जिंग के लिए इधर-उधर नहीं पड़ेगा भटकना, हुआ ये बड़ा काम

खास हैं फीचर्स
गाड़ी के नए मॉडल में पहली बार एंड्रॉइड ऑटो, एपल कारप्ले, वीडियो प्लेबैक और वॉयस रिकग्निशन फीचर्स के साथ 8.0-इंच का टचस्क्रीन मीडियाएनएवी इवोल्यूशन जैसे फीचर्स मिलते हैं. गाड़ी में रिवर्स पार्किंग कैमरे का भी फीचर मिलता है. इसमें इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ओआरवीएम की सुविधा भी दी गयी है.
सुरक्षा फीचर्स 
गाड़ी के इस मॉडल में कई एक्टिव और निष्क्रिय सुरक्षा फीचर्स मिलते हैं. जिनमें डुअल फ्रंट एयरबैग, एबीएस और ईबीडी, सीट बेल्ट रिमाइंडर, ओवरस्पीड अलर्ट, रिवर्स पार्किंग सेंसर और ड्राइवर साइड पायरो और लोड लिमिटर के साथ प्री-टेंशनर की सुविधा मिलेगी.

यह भी पढ़ेंः ये हैं 5 सबसे सस्ती एडवेंचर बाइक, कीमत जानकार उड़ जाएंगे होश

रंगों का कर सकेंगे चुनाव
Renault Kwid MY22 क्लाइंबर रेंज पर कलर ऑप्शन में मेटल मस्टर्ड और ड्यूल टोन में आइस कूल व्हाइट के साथ ब्लैक रूफ  का विकल्प मिलता है. मॉडल में नए डुअल टोन फ्लेक्स व्हील्स मिलते हैं.