News Nation Logo

Renault India ने भी किया गाड़ियां महंगी करने का ऐलान, जानिए कितने बढ़ेंगे दाम

रेनो इंडिया (Renault India) ने कहा कि उत्पादन लागत बढ़ने की वजह से उसे यह कदम उठाना पड़ रहा है. महामारी के दौरान इस्पात, एल्युमीनियम, प्लास्टिक और अन्य संबंधित लागत बढ़ी हैं जिसके चलते उसे भी कीमतों में वृद्धि करनी पड़ रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 19 Dec 2020, 11:09:02 AM
Renault India

रेनो इंडिया (Renault India) (Photo Credit: newsnation)

नई दिल्ली :

वाहन कंपनी रेनो इंडिया (Renault India) ने अगले महीने यानि जनवरी 2021 से अपने समूची मॉडल श्रृंखला की कीमतों में 28,000 रुपये तक की वृद्धि की घोषणा की है. कंपनी भारतीय बाजार में क्विड (Kwid), डस्टर और ट्राइबर (Triber) मॉडलों की बिक्री करती है. कंपनी ने कहा कि उसके विभिन्न संस्करणों और उत्पादों में मूल्यवृद्धि भिन्न-भिन्न होगी.

यह भी पढ़ें: नए साल से एमजी मोटर के दीवानों को बड़ा झटका, गाड़ियों के दाम 3% तक बढ़ाएगी कंपनी

रेनो इंडिया ने बयान में कहा कि उत्पादन लागत बढ़ने की वजह से उसे यह कदम उठाना पड़ रहा है. महामारी के दौरान इस्पात, एल्युमीनियम, प्लास्टिक और अन्य संबंधित लागत बढ़ी हैं जिसके चलते उसे भी कीमतों में वृद्धि करनी पड़ रही है. बता दें कि मारूति सुजूकी इंडिया, फोर्ड इंडिया और महिंद्रा एंड महिंद्रा जैसी वाहन कंपनियां भी जनवरी से अपने वाहनों के दाम में बढ़ोतरी की घोषणा की चुकी हैं.

एमजी मोटर इंडिया जनवरी से तीन प्रतिशत तक बढ़ाएगी दाम
एमजी मोटर इंडिया (MG Motor India) ने भी कहा है कि वह अगले साल जनवरी से अपने वाहनों के दाम तीन प्रतिशत तक बढ़ायेगी. कंपनी ने कहा है कि कच्चे माल की लागत बढ़ने की वजह से यह कदम उठाया जायेगा. कंपनी ने यह भी कहा है कि वह अपनी हेक्टर प्लस मॉडल कार का सात सीट वाला नया मॉडल बाजार में उतारेगी. वर्तमान में एमजी मोटर इंडिया के देश में तीन मॉडल --हेक्टर, जैडएस ईवी और ग्लोस्टर- उपलब्ध हैं. हेक्टर प्लस मॉडल इस समय चालक सीट सहित छह सीट में उपलब्ध है. सात सीट के नये मॉउल से हेक्टर एसयूवी मॉडल का विस्तार होगा. 

यह भी पढ़ें: अगले साल की पहली तिमाही में लॉन्च हो सकती है Tata Gravitas, मिलेंगे ये फीचर्स

कंपनी के जारी बयान में कहा गया है कि विभिन्न प्रकार के खर्चे बढ़ने के कारण कंपनी अपने सभी तरह के मॉडल के दाम बढ़ायेगी. विभिन्न मॉडल के अनुरूप यह वृद्धि तीन प्रतिशत तक हो सकती है जो कि एक जनवरी 2021 से लागू होगी. मारुति सुजूकी इंडिया, फोर्ड इंडिया, महिन्द्रा एण्ड महिन्द्रा तथा हीरो मोटो कार्प भी पहले ही इस प्रकार की घोषणायें कर चुकीं हैं. इनका कहना है कि कच्चे माल और विभिन्न सामानों सहित अन्य खर्चों के बढ़ने के कारण कंपनियां जनवरी से अपने वाहनों के दाम बढ़ायेंगी. एमजी मोटर की एमजी हेक्टर पेट्रोल और डीजल दोनों में उपलब्ध है. (इनपुट भाषा)

First Published : 19 Dec 2020, 11:09:02 AM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.