logo-image

Range Rover SUV की भारत में बुकिंग शुरू, कीमत 2.31 करोड़ रुपए

यह एसयूवी जिसे पहले ही वैश्विक बाजारों में पेश किया जा चुका है. लैंड रोवर के स्पेशल व्हीकल ऑपरेशंस द्वारा विकसित की गई यह एसयूवी, स्टैंडर्ड और लॉन्ग व्हीलबेस दोनों वर्जन में उपलब्ध होगी.

Updated on: 30 Jan 2022, 04:00 PM

नई दिल्ली :

Range Rover SV जिसे पहले ही ग्लोबल मार्केट में पेश किया जा चुका है, अब भारतीय ग्राहकों के लिए भी उपलब्ध होगी. Jaguar Land Rover India (जगुआर लैंड रोवर इंडिया) ने गुरुवार को भारत में नई Range Rover SV (रेंज रोवर एसवी) एसयूवी की बुकिंग शुरू करने का एलान कर दिया. यह एसयूवी जिसे पहले ही वैश्विक बाजारों में पेश किया जा चुका है. लैंड रोवर के स्पेशल व्हीकल ऑपरेशंस द्वारा विकसित की गई यह एसयूवी, स्टैंडर्ड और लॉन्ग व्हीलबेस दोनों वर्जन में उपलब्ध होगी. इसमें पहली बार लॉन्ग व्हीलबेस वर्जन के लिए 5-सीटर कॉन्फिगरेशन भी शामिल है. रेंज रोवर एसवी स्टैंडर्ड और लॉन्ग व्हीलबेस दोनों वेरिएंट में आएगी और इसमें 23-इंच के फोर्ज्ड अलॉय व्हील्स भी लगे हुए हैं.

 भारत में नई रेंज रोवर SUV की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 2.32 करोड़ रुपये है जो 3.41 करोड़ रुपये तक जाती है, ऐसे में इसका एसयूवी मॉडल और भी महंगा होगा.यह 3.0 लीटर के स्ट्रेट- सिक्स डीजल इंजन में भी उपलब्ध होगी, जिसमें 258 किलोवॉट की पावर और 700 एनएम का टार्क यूजर्स कोमिलेगा. यह स्टैंडर्ड और लॉन्ग व्हील बेस्ड डिजाइन में मिलेगी, जिसमें 5 सीटों का एलडब्ल्यूबी कॉन्फिगरेशन पहली बार शामिल किया जाएगा. 

वाहन के निर्माण के लिए इस्तेमाल की जाने वाली सामग्रियों में स्मूद सिरेमिक, सस्टेनेबल लकड़ी और चमकदार प्लेटेड मेटल शामिल हैं. पावरट्रेन और डिजाइन थीम के आधार पर ग्राहक यह भी चुन सकते हैं कि उनके पहिए कैसे दिखेंगे। रेंज रोवर एसवी 12 अलग-अलग पहियों का विकल्प प्रदान करता है, जिसमें सभी का साइज 23-इंच है. 

यह भी पढ़ें: TATA Safari के साथ 2-लीटर का डीजन इंजन मिलने की उम्मीद, नए अवतार में होगी लॉन्च

2022 Range Rover तीन इंजन विकल्पों के साथ आती है। इसका 3.0-लीटर माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल इंजन, 394 hp पावर और 550 Nm पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है जबकि इसकी डीजल यूनिट 341hp पावर और 700nm पीक टॉर्क जनरेट करने में संक्षम है. इसके अलावा तीसरा ऑप्शन बड़े इंजन का है। इसमें 4.4-लीटर ट्विन-टर्बो V8 इंजन मिलता है, जो 515hp और 750nm पीक टॉर्क पैदा करता है. यह एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ कम्पेटिबल है. कार में पीछे के यात्रियों के लिए 11.4-इंच टचस्क्रीन पेयर यूनिट भी है.