logo-image

Porsche Macan Turbo Launch: जबरदस्त इंटीरियर.. शानदार डिजाइन.. जानें क्या है कीमत और फीचर्स

मैकन टर्बो ओवरबूस्ट मोड में 630 बीएचपी की अधिकतम पावर और 1,130 एनएम तक का पीक टॉर्क आउटपुट देता है. इसकी टॉप स्पीड 260 किमी प्रति घंटा है और यह 3.3 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है.

Updated on: 26 Jan 2024, 04:26 PM

नई दिल्ली :

ग्लोबली स्केच डिजाइन पेश करने के बाद आखिरकार Porsche ने इंडियन ऑटो मार्केट में अपनी ऑल न्यू Porsche Macan Turbo EV नई इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च कर दी है, जिसके ग्लोबली दो वेरिएंट्स - Macan 4 और Macan Turbo में पेश किया गया है. हालांकि कंंपनी भारत के लिए खासतौर पर Macan Turbo की बिक्री करेगी, जिसकी शुरुआती कीमत ₹1.65 करोड़ तय की गई है. बता दें कि, पोर्शे इंडिया ने इस इलेक्ट्रिक एसयूवी के लिए बुकिंग भी शुरू कर दी है...

गौरतलब है कि, मैकन टर्बो ओवरबूस्ट मोड में 630 बीएचपी की अधिकतम पावर और 1,130 एनएम तक का पीक टॉर्क आउटपुट देता है. इसकी टॉप स्पीड 260 किमी प्रति घंटा है और यह 3.3 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है. WLTP के अनुसार Macan Turbo की रेंज 591 किमी है.

कमाल का डाइमेंशन...

अगर बात डाइमेंशन की करें, तो मैकन इलेक्ट्रिक इस बार काफी ज्यादा बड़ी पेश की गई है. इसकी लंबाई 103 मिमी, चौड़ाई 15 मिमी और Macan के ICE-वर्जन की तुलना में 2 मिमी लोवर है. ये इलेक्ट्रिक कार प्रीमियम प्लेटफॉर्म इलेक्ट्रिक (पीपीई) आर्किटेक्चर पर आधारित है, जिसे ऑडी के साथ सह-विकसित किया गया है. जल्द ही लॉन्च होने वाली ऑडी क्यू6, ई-ट्रॉन और केयेन इलेक्ट्रिक भी इसी प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करेंगे.

डिजाइन पर करें गौर...

बता दें कि, Macan Electric की डिज़ाइन लैंग्वेज Taycan से इंस्पायर्ड है, जिसमें आपको दिन के समय चलने वाले लैंप के लिए चार एलईडी एलिमेंट दिए गए हैं, जबकि मेन हेडलैंप सेटअप बम्पर में सेट किया गया है. पीछे की तरफ अब एलईडी टेल लैंप के एक नए सेट के साथ एक कूप जैसा डिज़ाइन है, जिसमें एक सपाट डिज़ाइन है और एक लाइटबार के माध्यम से जुड़ा हुआ है.

ऐसा है इंटीरियर...

वहीं अगर बात इंटीरियर की करें, तो अब ये काफी ज्यादा एडवांस हो गया है. नई Macan Turbo का डिज़ाइन अब Cayenne के तरह है. इंटीरियर में ग्राहकों को तीन स्क्रीन तक मिल सकती है, इसमें 12.6 इंच का घुमावदार इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 10.9 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम है जो स्टेंडर्ड के तौर पर पेश किया गया है. साथ ही ग्राहकों के लिए वैकल्पिक 10.9-इंच टचस्क्रीन की सुविधा भी मिलती है.