logo-image

भारत में अब ये कंपनी भी लॉन्च करने जा रही है इलेक्ट्रिक वाहन, जानिए क्या है योजना

स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रांड निदेशक जैक हॉलिस का कहना है कि निकट भविष्य में कंपनी ने सीएनजी वाहन (CNG Vehicle) लाने की कोई योजना नहीं बनाई है.

Updated on: 07 Mar 2022, 02:08 PM

highlights

  • 2030 तक बाजार का 25-30 फीसदी हिस्सा इलेक्ट्रिक कारों का रहने का अनुमान  
  • ऑडी, पोर्श कंपनियों ने हाई एंड इलेक्ट्रिक वाहनों को पेश करना शुरू कर दिया है

नई दिल्ली:

कार बनाने वाली दुनिया की अग्रणी कंपनी स्कोडा (Skoda) ने भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों (Skoda Electric Vehicles) को पेश करने के लिए कमर कस लिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अगले कुछ साल में ग्रीन मोबिलिटी के सेक्टर में काफी तेजी आने की उम्मीद है. स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रांड निदेशक जैक हॉलिस का कहना है कि निकट भविष्य में कंपनी ने सीएनजी वाहन (CNG Vehicle) लाने की कोई योजना नहीं बनाई है. उनका कहना है कि भारत में लॉन्ग टर्म की योजना के तहत कंपनी भारत में इलेक्ट्रिक वाहन पेश करने करने की सोच रही है. 

यह भी पढ़ें: सस्ती कीमत और ज्यादा माइलेज वाली ये हैं चार बेहतरीन कारें

उनका कहना है कि 2030 तक बाजार का 25-30 फीसदी हिस्सा इलेक्ट्रिक कारों का रहने का अनुमान है. उनका कहना है कि कंपनी अपनी भूमिका को सुनिश्चित करने की जरूरत है और यही वजह है कि कंपनी इलेक्ट्रिक वाहनों को बाजार में पेश करने की योजना पर काम कर रही है. जैक हॉलिस ने कहा कि भारतीय बाजार में ऑडी और पोर्श जैसी कंपनियों ने हाई एंड इलेक्ट्रिक वाहनों को पेश करना शुरू कर दिया है. 

यह भी पढ़ें: एमजी ZS EV Facelift धांसू हैं मॉडल, लॉन्च से पहले ही लीक हुए फीचर्स
    
स्कोडा की इलेक्ट्रिक वाहनों को पेश करने की समयसीमा के बारे में उन्होंने कहा कि अभी फिलहाल इसकी समयसीमा नहीं दी जा सकती है. अभी यह विचार विमर्श के दौर में है. वहीं सीएनजी मॉडल को शुरू करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी इसको लेकर कोई भी योजना नहीं है.