logo-image

ना महंगी ईवी का होगा रोना, ना पेट्रोल का बढ़ा हुआ दाम होगा ढोना, ये है ना सस्ता विकल्प

Best Substitution Of Petrol and ev: जहां पेट्रोल की कीमत राजधानी दिल्ली में 105 रुपये हैं वहीं 1 लीटर डीजल के लिए 100 रुपये से कम का खर्चा है. वहीं डीजल से चलनी वाली गाड़ियां ज्यादा माइलेज का भी वादा करती हैं.

Updated on: 02 May 2022, 09:21 AM

highlights

  • महंगी ईवी के लिए कम से कम लाखों में चाहिए पैसा
  • डीजल कार बेहतरीन माइलेज के लिए जानी जाती हैं

नई दिल्ली:

Best Substitution Of Petrol and ev:  पेट्रोल के बढ़े हुए दाम अच्छे- अच्छों को रुला रहे हैं. पेट्रोल के सब्सिट्यूशन का नाम आते ही इलेक्ट्रिक गाड़ियों का नाम आगे आ जाता है, लेकिन इलेक्ट्रिक गाड़ियों के लिए भी जेब में मोटी रकम का होना जरूरी है. ऐसे में सस्ता विकल्प क्या रह जाता है? लगभग पूरे देश में पेट्रोल की कीमत डीजल से ज्यादा है. जहां पेट्रोल की कीमत राजधानी दिल्ली में 105 रुपये हैं वहीं 1 लीटर डीजल के लिए 100 रुपये से कम का खर्चा है. वहीं डीजल से चलनी वाली गाड़ियां ज्यादा माइलेज का भी वादा करती हैं. अगर आप भी इलेक्ट्रिक गाड़ी के विकल्प से हट कर कुछ सस्ता विकल्प चाहते हैं तो यह खबर आपको संतुष्ट कर सकती है. आज आपको डीजल से चलने वाली कुछ शानदार गाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो बेहतरीन माइलेज के लिए जानी जाती हैं.
 
टाटा मोटर्स की बेहतरीन कार टाटा अल्ट्रोज (Tata Altroz)
टाटा मोटर्स की टाटा अल्ट्रोज (Tata Altroz) प्रीमियम हैचबैक कार है. इसकी कीमत 7.42 लाख रुपये से शुरू हो जाती है. खास बात ये कि टाटा के इस मॉडल को सस्ती डीजल कार का तमगा मिला है. यानि घर को खरीदकर घर लाते हैं तो पेट्रोल की कीमत का झंझट ही खत्म हो जाएगा. टाटा अल्ट्रोज (Tata Altroz) 1 लीटर तेल की खपत में 23 किलोमीटर की रेंज देती है.

यह भी पढ़ेंः देखते ही मुंह से निकलेगा वाह! बाजार में नए आए इन Two-wheelers का उड़ा गर्दा

हुंडई मोटर कंपनी का शानदार मॉडल हुंडई ग्रैंड आई10 निओस (Hyundai Grand i10 Nios)
हुंडई मोटर का ये मॉडल भारतीय ग्राहकों की पसंद रहा है. हुंडई ग्रैंड आई10 निओस (Hyundai Grand i10 Nios) का नाम भी सस्ती डीजल कार में शुमार है. 7.75  लाख रुपये से 8.37 लाख रुपये में आने वाली इस कार को घर ला सकते हैं. 1 लीटर तेल की खपत में हुंडई की ये कार 25 से 26 किलोमीटर की रेंज देती है.