logo-image

मैग्नाइट के साथ कॉम्पैक्ट SUV बाजार में उतरी निसान, कीमत 4.99 लाख रुपये से शुरू

नई मैग्नाइट (Nissan Magnite) के एक लीटर के पेट्रोल संस्करण का दाम 4.99 लाख से 7.55 लाख रुपये है. वहीं एक लीटर के टर्बो पेट्रोल टिम्स की कीमत 6.99 लाख से 8.45 लाख रुपये है.

Updated on: 02 Dec 2020, 02:50 PM

नई दिल्ली:

निसान मोटर इंडिया (Nissan Motor India) बेहद प्रतिस्पर्धी कॉम्पैक्ट एसयूवी बाजार में उतर गई है. कंपनी ने बुधवार को कॉम्पैक्ट एसयूवी मैग्नाइट (Nissan Magnite) को बाजार में उतारा है. इसकी दिल्ली शोरूम मे कीमत 4.99 लाख रुपये से शुरू होती है. इस मॉडल को मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दोनों के साथ पेश किया गया है. यह वाहन मारुति की विटारा ब्रेजा, हुंदै की वेन्यू, टाटा नेक्सन, किआ सोनेट, महिंद्रा एक्सयूवी300 तथा होंडा की डब्ल्यूआर-वी के साथ प्रतिस्पर्धा करेगा. 

यह भी पढ़ें: ऑटो सेक्टर के आए अच्छे दिन, त्यौहारी खरीद ने नवंबर में बढ़ाई वाहनों की बिक्री

एक लीटर के पेट्रोल संस्करण का दाम 4.99 लाख से 7.55 लाख रुपये
हालांकि, इन वाहनों की कीमत मैग्नाइट से कहीं अधिक है. नयी मैग्नाइट के एक लीटर के पेट्रोल संस्करण का दाम 4.99 लाख से 7.55 लाख रुपये है. वहीं एक लीटर के टर्बो पेट्रोल टिम्स की कीमत 6.99 लाख से 8.45 लाख रुपये है. टर्बो पेट्रोल सीवीटी संस्करण का दाम 7.89 लाख से 9.35 लाख रुपये है. कंपनी ने कहा है कि इस मॉडल के लिए शुरुआती कीमत 31 दिसंबर, 2020 तक बुकिंग के लिए होगी. 

यह भी पढ़ें: जानिए अगले कुछ महीनों में क्यों घटने वाली है वाहनों की बिक्री

निसान मोटर इंडिया के अध्यक्ष सिनान ओजकोक ने कहा कि नयी मैग्नाइट निसान नेक्स्ट रणनीति के तहत भारतीय और वैश्विक बाजार में एक नए अध्याय की शुरुआत है। इस वाहन को ‘भारत में दुनिया के लिए’ सिद्धान्त के साथ बनाया गया है। इस वाहन में कई ऐसे फीचर्स हैं, जो उपभोक्ताओं को एक अलग, नवोन्मेषी और आसान स्वामित्व का अनुभव प्रदान करेंगे.