News Nation Logo

कार लवर्स को झटका, निसान (Nissan) की कारें 1 अप्रैल से हो जाएंगी महंगी

निसान मोटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (Nissan Motor India) के प्रबंध निदेशक राकेश श्रीवास्तव ने एक बयान में कहा कि ऑटो कंपोनेंट की कीमतों में निरंतर वृद्धि हुई है और हमने पिछले कुछ महीनों में इस वृद्धि को समाहित करने की कोशिश की है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 24 Mar 2021, 12:08:37 PM
Nissan

Nissan (Photo Credit: IANS )

highlights

  • ऑल-न्यू निसान मैग्नाइट सभी निसान इंडिया डीलरशिप और वेबसाइट पर 11,000 रुपये में एक संपूर्ण डिजिटल अनुभव के साथ उपलब्ध
  • निसान किक्स 1.5लीटर नेचुरल रूप से एस्पिरेटेड और एमटी एवं सीवीटी वेरिएंट में 1.3लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन विकल्प में उपलब्ध

नई दिल्ली:

निसान इंडिया मोटर (Nissan India) ने निसान (Nissan) और डैटसन (Datsun) के सभी कार मॉडलों की कीमत में बढ़ोतरी करने की घोषणा की है. कंपनी के अनुसार, बढ़ी हुई कीमतें एक अप्रैल 2021 से लागू होंगी. निसान मोटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (Nissan Motor India) के प्रबंध निदेशक राकेश श्रीवास्तव ने एक बयान में कहा कि ऑटो कंपोनेंट की कीमतों में निरंतर वृद्धि हुई है, और हमने पिछले कुछ महीनों में इस वृद्धि को समाहित करने की कोशिश की है. अब हम सभी निसान और डैटसन मॉडलों में अपनी कीमतों में वृद्धि करने के लिए विवश हैं. श्रीवास्तव ने यह भी कहा कि कीमत में वृद्धि मॉडल और वैरिएंट के अनुसार की गई है. निसान मोटर इंडिया के एमडी श्रीवास्तव ने कहा कि हर वैरिएंट की दामों में अलग-अलग बढ़ोतरी की जा रही है, लेकिन अभी भी भारतीय ग्राहकों को बेस्ट वैल्यू प्रपोजिशन उपलब्ध कराया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: IIT दिल्ली ने बनाया 20 पैसा प्रति किमी की एवरेज वाला ई-स्कूटर

क्या है कारों की खासियत
ऑल-न्यू निसान मैग्नाइट वर्तमान में सभी निसान इंडिया डीलरशिप पर और इसकी वेबसाइट पर 11,000 रुपये में एक संपूर्ण डिजिटल अनुभव के साथ उपलब्ध है, जो प्रत्येक ग्राहक को उनकी खरीद प्रक्रिया को आसान बनाता है. यह 20 ग्रेड लाइन-अप और 36 से अधिक संयोजनों (कॉम्बिनेशंस) में उपलब्ध है. निसान किक्स 1.5लीटर नेचुरल रूप से एस्पिरेटेड और एमटी एवं सीवीटी वेरिएंट में 1.3लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन विकल्प में उपलब्ध है. डैटसन रेडी-गो एमटी और एएमटी वेरिएंट में 0.8लीटर और 1.0लीटर इंजन विकल्प में उपलब्ध है, जबकि डैटसन गो एमटी और सीवीटी के साथ 1.2लीटर इंजन विकल्प में उपलब्ध है. डैटसन गो प्ल एमटी और सीवीटी विकल्पों के साथ 1.2लीटर इंजन में उपलब्ध है.

यह भी पढ़ें: 4.8 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है Audi S5 Sportback

निसान मोटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (एनएमआईपीएल) निसान मोटर कंपनी लिमिटेड जापान की 100 प्रतिशत सहायक कंपनी है. कंपनी 2005 में भारतीय बाजार में शामिल हुई और यह देश में हैचबैक, एमयूवी, एसयूवी और सेडान सेगमेंट में कार पेश करती है. निसान ने अपने वैश्विक गठबंधन भागीदार रेनॉल्ट के साथ मिलकर चेन्नई के पास एक विनिर्माण संयंत्र और एक अनुसंधान एवं विकास केंद्र स्थापित किया है. भारत में निसान के दो ब्रांड निसान और डैटसन के पोर्टफोलियो हैं. इनपुट आईएएनएस

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 24 Mar 2021, 10:56:11 AM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो