logo-image

प्लांट से बाहर आई नई टाटा सफारी (Tata Safari), जल्द शुरू हो सकती है बुकिंग

टाटा मोटर्स (Tata Motors) के अनुसार नई Tata Safari को टाटा मोटर्स की अवार्ड विजेता इम्पैक्ट 2.0 की डिजाइन लैंग्वेज और उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली क्षमता के साथ बनाया गया है.

Updated on: 15 Jan 2021, 09:39 AM

नई दिल्ली:

ऑटोमोबाइल दिग्गज कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपनी आगामी फ्लैगशिप SUV 2021 टाटा सफारी (Tata Safari) से पर्दा हटा दिया है. कंपनी ने गुरुवार को दुनिया को इस कार की पहली झलक दिखाई.  कंपनी के अनुसार सफारी को टाटा मोटर्स की अवार्ड विजेता 'इम्पैक्ट 2.0' की डिजाइन लैंग्वेज और उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली क्षमता के साथ बनाया गया है. कंपनी ने कहा भविष्य में ऑल-व्हील ड्राइव और भविष्य में इलेक्ट्रिफिकेशन की संभावनाओं की अनुमति देता है. 

यह भी पढ़ें: मार्च में आएगी टाटा की ई-विजन इलेक्ट्रिक कार, टेस्ला मॉडल देगा मोटर सेटअप

इसी महीने के आखिर में हो सकती है लॉन्च
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसी महीने यानि जनवरी के आखिर में 2021 टाटा सफारी एसयूवी को औपचारिक रूप से लॉन्च किया जा सकता है. कंपनी की पहली 2021 टाटा सफारी कार गुरुवार को  पुणे स्थित प्लांट से लाइन से बाहर आई थी. कंपनी की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक नई सफारी एसयूवी के लिए बुकिंग जल्द शुरू हो सकती है.

टाटा मोटर्स के पैसेंजर व्हीकल्स बिजनेस यूनिट (पीवीबीयू) के अध्यक्ष शैलेश चंद्र ने कहा है कि सफारी, एक मजबूत ब्रांड होने के साथ-साथ एक प्रतिष्ठित ब्रांड है, जिसे दो दशक से ज्यादा समय से भारतीय सड़कों पर एसयूवी के बाद सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है. आपको बता दें कि नई सफारी को पहले Gravitas (ग्रेविटास) कोडनेम दिया गया था. इस एसयूवी को पिछले साल ऑटो-एक्सपो में प्रदर्शित किया गया था. 

यह भी पढ़ें: कार लवर्स के लिए खुशखबरी, आ रही है नई Maruti Suzuki Swift

क्या है इंजन की खासियत
टाटा मोटर्स ने 2021 Tata Safari में लैंड रोवर D8 से प्रेरित OMEGARC प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया है. इसके अलावा नई सफारी में 2.0 लीटर 4-सिलेंडर डीजल इंजन दिया गया है. इस इंजन से 168 bhp का पावर और 350 Nm का टॉर्क उत्पन्न होगा. साथ ही इस इंजन के साथ 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी उपलब्ध होगा. (इनपुट एजेंसी)