logo-image

कार खरीदने से पहले जरूर पढ़ लें ये ख़बर, आज से महंगी हो गई हैं ये कारें

मारूति सुजूकी इंडिया और Volkswagen ने आज यानी 1 सितंबर से अपनी कारों की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है. मारूति सुजूकी इंडिया ने जहां अपनी सभी कारों की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है.

Updated on: 01 Sep 2021, 10:25 AM

highlights

  • मारूति सुजूकी इंडिया ने अपनी सभी कारों की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है
  • Polo और सेडान Vento की कीमतों में 3 फीसदी तक की बढ़ोतरी

नई दिल्ली :

अगर आप मारूति सुजूकी इंडिया (Maruti Suzuki India) और फॉक्सवैगन (Volkswagen) की कार को खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आपको बड़ा झटका लग सकता है. मारूति सुजूकी इंडिया और Volkswagen ने आज यानी 1 सितंबर से अपनी कारों की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है. मारूति सुजूकी इंडिया ने जहां अपनी सभी कारों की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है. वहीं दूसरी ओर जर्मनी की कार विनिर्माता फॉक्सवैगन ने हैचबैक पोलो (Volkswagen Polo) और मीडियम साइज की सेडान वेंटो (Volkswagen Vento) की कीमतों में 3 फीसदी तक की बढ़ोतरी कर दी है.

यह भी पढ़ें: 2021 TVS Apache RR 310 हुई लॉन्च, जानिए क्या है कीमत और खूबियां

मारूति सुजूकी इंडिया का कहना है कि लागत में बढ़ोतरी की वजह से कीमतों में बढ़ोतरी का निर्णय लिया गया है. हालांकि कंपनी ने कीमतों में कितनी बढ़ोतरी की जाएगी इसका खुलासा नहीं किया है. बता दें कि कंपनी इससे पहले कीमतों में इस साल 2 बार बढ़ोतरी कर चुकी है. मारूति सुजूकी का कहना है कि पिछले एक साल में ज्यादा लागत का असर कंपनी की गाड़ियों के ऊपर पड़ा है. बता दें कि मारूति सुजूकी ने इस साल तीसरी बार गाड़ियों की कीमतों में बढ़ोतरी की है. बता दें कि कंपनी ने इससे पहले जनवरी और अप्रैल में विभिन्न कार के मॉडलों की कीमतों में बढ़ोतरी की थी. मारूति सुजूकी ने 18 जनवरी को अपनी कुछ मॉडल के दाम में 34 हजार रुपये तक की बढ़ोतरी की थी. वहीं कंपनी ने 16 अप्रैल को सभी मॉडल के दाम में औसतन 1.6 फीसदी का इजाफा किया था.

फॉक्सवैगन की पोलो और वेंटों हुई महंगी
फॉक्सवैगन पैसेंजर कार्स इंडिया का कहना है कि बढ़ती लागत के कारण कीमतों में बढ़ोतरी की गई है. कंपनी का कहना है कि फॉक्सवैगन पैसेंजर कार्स इंडिया बढ़ती लागत की वजह से आज यानी 1 सितंबर से अपने प्रमुख मॉडल पोलो और वेंटो की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पोलो और वेंटो के सभी वैरिएंट की कीमतों में क्रमशः 3 फीसदी और 2 फीसदी तक बढ़ोतरी की जाएगी. कंपनी से मिली जानकारी के मुताबिक पोलो कारलाइन के जीटी संस्करण पर कीमतों में बढ़ोतरी लागू नहीं होगी. वहीं 31 अगस्त तक वाहन बुक कराने वाले ग्राहकों के ऊपर कीमतों में बढ़ोतरी का असर नहीं होगा.