News Nation Logo
Banner

Mercedes Benz इंडिया ने S-क्लास की सातवीं जेनरेशन लॉन्च की, जानिए क्या है कीमत

Mercedes Benz इंडिया के प्रबंध निदेशक एवं सीईओ मार्टिन श्वेंक ने एक बयान कहा कि हम भारत में अपने पोर्टफोलियो के फ्लैगशिप, बिल्कुल नई एस-क्लास को लॉन्च करने के लिए रोमांचित हैं.

IANS | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 18 Jun 2021, 07:08:55 AM
2021 Mercedes Benz S Class

2021 Mercedes Benz S Class (Photo Credit: IANS)

highlights

  • दो वेरिएंट्स - डीजल एस 400डी 4मैटिक और पेट्रोल एस 450 4मैटिक में लॉन्च की गई
  • एस 400डी 4मैटिक की कीमत 2.17 करोड़, एस 450 4मैटिक की कीमत 2.19 करोड़ रुपये

नई दिल्ली:

लग्जरी कार निर्माता मर्सिडीज-बेंज (Mercedes Benz) ने भारत में अपनी प्रमुख लिमोसिन, एस-क्लास (2021 Mercedes Benz S-Class) की सातवीं जनरेशन को लॉन्च किया. नई लग्जरी कार दो वेरिएंट्स - डीजल एस 400डी 4मैटिक और पेट्रोल एस 450 4मैटिक में लॉन्च की गई है, जिसमें सीबीयू लॉन्च एडिशन की 150 यूनिट्स में से आधे से ज्यादा की बुकिंग फ्लैगशिप के भारत में डेब्यू से पहले ही की जा रही है. कंपनी के मुताबिक एस 400डी 4मैटिक की कीमत 2.17 करोड़ रुपये और एस 450 4मैटिक की कीमत 2.19 करोड़ रुपये निर्धारित की गई है. 

यह भी पढ़ें: Tesla के नए मॉडल S को आधिकारिक EPA रेंज मिली

मर्सिडीज-बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक एवं सीईओ मार्टिन श्वेंक ने एक बयान कहा कि हम भारत में अपने पोर्टफोलियो के फ्लैगशिप, बिल्कुल नई एस-क्लास को लॉन्च करने के लिए रोमांचित हैं. उन्होंने कहा कि यह इस बाजार में अद्वितीय ग्राहक विश्वास और वफादारी के साथ बहुप्रतीक्षित लक्जरी कारों में से एक रही है. 

उन्होंने कहा कि हमारे नए और मौजूदा उत्पादों की मजबूत मांग को देखते हुए, हम अपनी समग्र बाजार रणनीति के साथ एक स्थिर गति बनाए रखने की उम्मीद करते हैं और आने वाले महीनों में मांग में तेजी और धीरे-धीरे सुधार के लिए आशावादी भी हैं. वर्तमान में भारतीय सड़कों पर 8,000 से अधिक एस-क्लास कारें हैं. 1951 में अपने बाजार में लॉन्च होने के बाद से, दुनिया भर के ग्राहकों को 40 लाख से अधिक एस-क्लास वितरित की गई हैं.

यह भी पढ़ें: कोरोना काल में टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने उठाया ये बड़ा कदम

हुंडई मोटर चीफ ने अमेरिकी यात्रा के दौरान खुद गाड़ी चलाकर किया टेस्ट

हुंडई मोटर ग्रुप के चेयरमैन चुंग यूसुन ने संयुक्त राज्य अमेरिका में एक स्वायत्त वाहन संयुक्त उद्यम का दौरा किया है और विकास के तहत एक वाहन का टेस्ट किया है क्योंकि दक्षिण कोरियाई ऑटो बनाने वाली कंपनी भविष्य के गतिशीलता समाधानों में नए व्यावसायिक अवसरों की खोज कर रही है। हुंडई मोटर ने कहा, चुंग ने मोशन के बोस्टन मुख्यालय की अपनी यात्रा के दौरान खुद गाड़ी चलाकर आईयोनिक 5 इलेक्ट्रिक वाहन का टेस्ट किया और अपने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ पार्टनरशिप का विस्तार करने के तरीकों पर चर्चा की. मार्च 2020 में हुंडई मोटर और यूएस मोबिलिटी स्टार्टअप अपटिव के 400 करोड़ डॉलर के ज्वाइंट वेंचर के गठन के बाद से अध्यक्ष ने मोशनल की अपनी पहली यात्रा की. मोशनल ने फरवरी में लास वेगास में सड़कों पर सेल्फ-ड्राइविंग वाहनों का टेस्ट किया था, जो लेवल 4 ऑटोनॉमी हासिल करने वाली दुनिया की पहली कंपनियों में से एक बन गई.

First Published : 18 Jun 2021, 07:08:55 AM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.