logo-image

अगले साल 3 फीसदी तक महंगी हो जाएगी मर्सिडीज बेंज (Mercedes Benz), जानें वजह

हुंडई मोटर इंडिया ने भी कहा है कि वह जनवरी 2020 से सभी मॉडलों की कीमतों में बढ़ोतरी करने जा रही है.

Updated on: 12 Dec 2019, 09:41 AM

नई दिल्ली:

लग्जरी ऑटोमोबाइल विनिर्माता कंपनी मर्सिडीज बेंज इंडिया (Mercedes Benz India) अगले साल जनवरी 2020 से अपने सभी ब्रॉड मॉडल रेंज की कीमतों में वृद्धि करने जा रही है. कंपनी ने बताया कि उसके विभिन्न ब्रॉड मॉडल रेंज की कीमतों में तीन फीसदी तक वृद्धि की जाएगी. कंपनी ने बुधवार को एक बयान में कहा कि विभिन्न इनपुट व कमोडिटी की लागतों में वृद्धि के मद्देनजर आने वाले दिनों में कीमतों में इजाफा किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: आम आदमी को राहत, दिल्ली में पिछले हफ्ते से 23 फीसदी घट गए प्याज के दाम

इससे पहले मंगलवार को हुंडई मोटर इंडिया ने कहा कि वह जनवरी 2020 से सभी मॉडलों की कीमतों में वृद्धि करेगी. पिछले सप्ताह मारुति सुजुकी ने कहा था कि लागतों में वृद्धि होने के कारण वह अपने वाहनों के दाम में इजाफा करेगी.

नवंबर में 2 फीसदी बढ़ा वाहनों का रजिस्ट्रेशन


वाहनों के रजिस्ट्रेशन में बीते महीने नवंबर में पिछले साल के मुकाबले दो फीसदी का इजाफा हुआ है जो त्योहारी सीजन के बाद भी वाहनों की मांग बने रहने का संकेत देता है. फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन (FADA) की ओर से बुधवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, वाहनों के रजिस्ट्रेशन में नवंबर के दौरान पिछले साल से दो फीसदी की वृद्धि हुई है. वहीं, अक्टूबर में वाहनों के रजिस्ट्रेशन में पिछले साल के मुकाबले चार फीसदी की वृद्धि हुई जोकि बहुधा त्योहारी मांग से प्रेरित थी.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today 12 Dec: आज बढ़ सकते हैं सोना-चांदी के भाव, जानिए बेहतरीन ट्रेडिंग टिप्स

आंकड़ों के अनुसार, दोपहिया वाहनों का रजिस्ट्रेशन तीन फीसदी जबकि तिपहिया वाहनों का रजिस्ट्रेशन 20 फीसदी बढ़ा है. यात्री वाहनों के रजिस्ट्रेशन में एक फीसदी जबकि व्यावसायिक वाहनों के रजिस्ट्रेशन में आठ फीसदी की कमी आई है. एफएडीए के प्रेसीडेंट आशीष हर्षराज काले ने एक बयान में कहा कि नवंबर में थोड़ी सकारात्मक स्थिति रही हालांकि डीलर की इन्वेंटरी दोपहिया और यात्री वाहन केटेगरी में कुल मिलाकर यथावत बनी रही.