logo-image

अब एक अप्रैल से भारत में Mercedes Benz के सभी मॉडल होंगे महंगे

इनपुट कॉस्ट में बढ़ोतरी के चलते कंपनी की ऑपरेशन कॉस्ट बढ़ गई जिस वजह से मर्सिडीज बेंज इंडिया को सभी मॉडल रेंज की एक्स-शोरूम प्राइस को रिवाइज करने के लिए बाध्य किया.

Updated on: 18 Mar 2022, 12:29 PM

highlights

  • एक अप्रैल से मर्सिडीज के सभी मॉडल 3 फीसद हो जाएंगे महंगे
  • इनपुट और लॉजिस्टिक्स कॉस्ट में वृद्धि के चलते लेना पड़ा फैसला

नई दिल्ली:

लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी मर्सिडीज बेंज इंडिया ने एक अप्रैल से भारत में अपने सभी मॉडलों के दाम बढ़ाने की घोषणा की है. कंपनी ने बताया कि उसके सभी मॉडल अब तीन प्रतिशत तक महंगे होंगे. कंपनी ने कहा कि लॉजिस्टिक के दाम में लगातार बढ़ोतरी के कारण लागत अधिक होने से उसे यह फैसला लेना पड़ा है. मर्सिडीज बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्टिन श्वेंक ने कहा कि ग्राहकों को बेहतर उत्पाद अनुभव देने के प्रति कंपनी प्रतिबद्ध है. उन्होंने कहा कि सतत कारोबार के लिए कीमतों में बढ़ोतरी जरूरी है ताकि लागत में तेजी और संचालन व्यय में बढ़ोतरी पर लगाम लगाई जा सके.

कंपनी ने इस बाबत जारी बयान में कहा है कि इनपुट कॉस्ट में लगातार बढ़ोतरी के अलावा लॉजिस्टिक्स कॉस्ट भी बढ़ गई है, जिसके चलते कंपनी ने अपनी सभी मॉडलों की कीमतों को बढ़ाने का फैसला लिया है. इनपुट कॉस्ट में बढ़ोतरी के चलते कंपनी की ऑपरेशन कॉस्ट बढ़ गई जिस वजह से मर्सिडीज बेंज इंडिया को सभी मॉडल रेंज की एक्स-शोरूम प्राइस को रिवाइज करने के लिए बाध्य किया.

अब ये होंगी 1 अप्रैल से कीमतें (एक्स शो रूम)
A 200 Limousine- 42 लाख से शुरू
GLA 200- 45 लाख रुपये से शुरू
GLC 200- 62 लाख रुपये से शुरू
GLE 300 d 4M- 86 लाख रुपये से शुरू
GLS 400d 4M- 1.16 करोड़ रुपये से शुरू
LWB E-Class 200- 71 लाख रुपये से शुरू
S-Class 350 d- 1.6 करोड़ रुपये से शुरू
AMG E 63 S 4MATIC (CBU)- 1.77 करोड़ रुपये से शुरू
AMG- GT 63 S 4 Door Coupe (CBU)- 2.7 करोड़ रुपये से शुरू