logo-image

Maruti-टोयोटा की साझेदारी वाली नई इलेक्ट्रिक वैगन आर टेस्टिंग के दौरान आई सामने

मीडिया रिपोर्ट्स के मुयाबिक वैगन आर जैसी लुक वाली इस कार में काफी नए फीचर्स हैं और यह कार 2021 के आखिर या फिर 2022 के शुरू में लॉन्च हो सकती है.

Updated on: 31 May 2021, 01:31 PM

highlights

  • टोयोटा और मारूति सुजूकी के समझौते के तहत टोयोटा के बैज के साथ मारूति सुजूकी की कई कारों को लॉन्च किया जा चुका है 
  • मारूति सुजूकी विटारा ब्रेजा को टोयोटा अर्बन क्रूजर और मारूति बलेनो को टोयोटा ग्लैंजा के नाम से बाजार में लॉन्च किया गया था

नई दिल्ली:

अगर आप इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) खरीदने की योजना बना रहे हैं तो यह खबर आपके काफी काम की हो सकती है. दरअसल, भारतीय सड़कों पर एक नई इलेक्ट्रिक कार की टेस्टिंग करते हुए देखा गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार का लुक मारूति सुजूकी वैगन आर (Maruti Suzuki Wagon R) जैसा है. हालांकि इस कार पर टोयोटा (Toyota) का बैज लगाया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुयाबिक वैगन आर जैसी लुक वाली इस कार में काफी नए फीचर्स हैं और यह कार 2021 के आखिर या फिर 2022 के शुरू में लॉन्च हो सकती है.

यह भी पढ़ें: MG Motor के इस कदम से सस्ती हो जाएगी SUV, पढ़ें पूरी खबर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टोयोटा और मारूति सुजूकी के समझौते के तहत टोयोटा के बैज के साथ मारूति सुजूकी की कई कारों को लॉन्च किया जा चुका है. गौरतलब है कि मारूति सुजूकी विटारा ब्रेजा को टोयोटा अर्बन क्रूजर और मारूति बलेनो को टोयोटा ग्लैंजा के नाम से बाजार में लॉन्च किया गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नई कार के बंपर, साइड प्रोफाइल, फ्रंट लुक और अंडरबॉडी मौजूदा वैगन आर से काफी अलग है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टेस्टिंग के दौरान नई कार में सामने शार्प-लुकिंग स्प्लिट हेडलैंप डिजाइन के साथ ऑल-एलईडी एक्सटीरियर लाइटिंग दिखाई दी थी. 

यह भी पढ़ें: Renault Nissan ऑटोमोटिव 31 मई से शुरू करेगी प्रोडक्शन, 26 को बंद किया था संयंत्र

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कार का एलॉय व्हील मारूति सुजूकी इग्निस के पहिए जैसे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पहियों के बीच में टोयोटा का बैज देखा गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नई कार की बैटरी और पावर को लेकर अभी तक किसी भी तरह की कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार के एक बार फुल चार्ज होने पर 120 किलोमीटर से ज्यादा की दूरी तय करने का अनुमान लगाया जा रहा है.